×

Lucknow Famous Kachori: लखनऊ में आपको मिलगा मिर्ज़ापुर का ऑथेंटिक स्वाद, इन कचौड़ियों को खाकर आ जायेगा मज़ा

Lucknow Famous Kachori Shops: लखनऊ की हर गली में कोई न कोई ऐसा ज़ायका मौजूद है जिसके आप दीवाने हो जाएंगे। ऐसा ही आज हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं जिसे खाने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 5 Oct 2023 10:38 AM GMT
Lucknow Famous Kachori Shops
X

Lucknow Famous Kachori Shops (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Kachori Shops: अगर आप भी लखनऊवासी हैं या कभी लखनऊ की गलियों से आपका भी वास्ता पड़ा है तो आपको तो पता होगा ही कि यहाँ हर तरह का स्वादिष्ट खाना मिलता है। साथ ही यहाँ की हर गली में कोई न कोई ऐसा ज़ायका मौजूद है जिसके आप दीवाने हो जाएंगे। ऐसा ही आज हम आपको कुछ बताने जा रहे हैं जिसे खाने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाएंगे और बार बार आपका इसे खाने का दिल ज़रूर करेगा।

लखनऊ में आपको मिलगा मिर्ज़ापुर का स्वाद

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लोगों को यहाँ का खाना और पहनावा काफी पसंद आता है। नवाबों की इस नगरी के ज़ायके के कई चाहनेवाले हुए हैं। वहीँ यहाँ आपको लखनऊ के साथ साथ कई अन्य जगहों का भी स्वाद बखूबी चखने को मिलेगा। जैसे यहाँ आपको मिर्ज़ापुर का स्वाद मिलेगा। जिसको खाने के बाद आप खुद को रोक नहीं पाएंगे। आइये जानते हैं इसमें ख़ास और कहाँ मिलेगा ये स्वाद

लखनऊ के पुरनिया चौराहे पर आपको मिर्ज़ापुरी कचौरी मिल जाएगी जिसमे आपको उरद की दाल की फिलिंग मिलेगी। साथ ही साथ इसे गेहूं के आटे से बनाया जाता है। ये स्वाद के साथ साथ सेहत से भी भरपूर है। इसके साथ आपको स्वादिष्ट छोला और बूंदी का रायता भी मिल जायेगा। यहाँ लोग काफी संख्या में आते हैं और इस बेहतरीन कचौड़ी का लुफ्त उठाते हैं। यहाँ की कचौड़ियों की एक और खासियत ये है कि इसमें आपको मिर्ज़ापुर का सही और ऑथेंटिक स्वाद मिलेगा।

यहाँ पर दो कचौड़ियों के लिए आपको 30 रूपए देने होंगे जिसमे आपको कचौड़ी के साथ साथ छोला, रायता और सलाद भी आपको परोसा जायेगा। ये शॉप सुबह 8 बजे से शाम के 6 बजे तक खुलती है। इनका पता है बॉन बॉन बेकरी के पास, आरिफ चैम्बर 3, पुरैनिया चौराहा के पास, लखनऊ।

तो आप भी यहाँ आकर इन स्वादिष्ट गर्मागर्म कचौड़ियों का लुफ्त उठा सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story