×

Aminabad Famous Food Point: अमीनाबाद में इन जगहों पर ले सकते हैं मजेदार स्वाद, माने जाते हैं फेमस फूड प्वाइंट

Aminabad Famous Food Point: अमीनाबाद एक बेहद ही फेमस जगह है। जहां पर आपको हर तरह की चीजें देखने के लिए मिल जाती है, यहां बाजार तो स्थित है ही इसके साथ आपको यहां पर कई फेमस फूड प्वाइंट भी हैं।

Kajal Sharma
Published on: 21 May 2023 11:26 AM GMT
Aminabad Famous Food Point: अमीनाबाद में इन जगहों पर ले सकते हैं मजेदार स्वाद, माने जाते हैं फेमस फूड प्वाइंट
X
Aminabad Famous Food Point (Image- Social media)

Aminabad Famous Food Point: लखनऊ में स्थित अमीनाबाद एक बेहद ही फेमस जगह है। जहां पर आपको हर तरह की चीजें देखने के लिए मिल जाती है, यहां बाजार तो स्थित है ही इसके साथ आपको यहां पर कई फेमस फूड प्वाइंट भी हैं। जो देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लखनऊ को अलग और खास पहचान देता है। यहां आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताया गया है।

अमीनाबाद में फेमस फूड प्वाइंट

टुंडे कबाबी (Tunday Kababi)

यदि आप अमीनाबाद में घूमने के लिए गए हैं, और आपने टुंडे कबाबी नहीं खाया तो मानो आपने शहर अच्छे से घूमा ही नहीं। यह जगह अपने कबाब के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चित है। यहां पर चिकन/मटन बिरयानी और चिकन की कई डिशेज मिल जाती हैं।

नेतराम मिठाई (Netram Mithai)

अमीनाबाद में स्थित यह दुकान काफी फेमस है, जो सुबह जल्दी खुल जाती है। यहां आपको नाश्ते में समोसा और कचौरी के अलावा, नेतराम पूरी को दो तरह की आलू की सब्जी के साथ स्वादिष्ट गुड़ और इमली की चटनी परोसी जाती है। अगर आप जल्दी जाते हैं, तो आप उनकी देसी घी में बनी सुपर कुरकुरी जलेबी का भी स्वाद ले सकते हैं। यह एक छोटी सी जगह है जिसमें एक समय में 20 से अधिक लोगों के बैठने की जगह नहीं है।

आलमगीर होटल (Alamgir Hotel)

अमीनाबाद में स्थित यह आलमगीर होटल बेहद ही खास और जाना-माना है। जहां का बटर चिकन बेहद ही फेमस और स्वादिष्ट है। यहां पर बटर चिकन की ग्रेवी सफेद होती है और स्वाद क्रीमी होता है। जो खासतौर पर शिरमल के साथ खाया जाता है। यहां मिलने वाला भुना हुआ चिकन रसदार, रसीला और बहुत स्वादिष्ट होता है। इसके अलावा यहां आपको लखनऊ का सबसे अच्छा कीमा मिलता है।

पंडित जी चाट कॉर्नर (Pandit Ji Chat Corner)

अमीनाबाद में स्थित पंडित जी चाट कॉर्नर काफी अच्छी दुकान है। जहां से आपको मस्त स्वाद वाली हरी चटनी से बनी स्वादिष्ट आलू चाट मिलती है। खस्ता तले हुए आलू के साथ मिश्रित तीखी हरी चटनी काफी मजेदार होती है। इसके अलावा यहां के गोल गप्पे भी अच्छे हैं. साथ ही, पापड़ी चाट का मजेदार स्वाद आपको यहां पर मिलता है। इस जगह पर आपको अकसर भीड़ देखने के लिए मिल जाती है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story