×

Lucknow Best Cafe: लखनऊ के इन कैफे में लें स्वादिष्ट फूड का आनंद, पार्टनर के साथ इंजॉय करें डेट

Lucknow Best Cafe Shops: उत्तर प्रदेश का शहर लखनऊ अपने नवाबी अंदाज के साथ खानपान के लिए भी पहचाना जाता है। चलिए आज आपके यहां के कुछ प्रसिद्ध कैफे के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 17 March 2024 4:58 AM GMT
Lucknows Famous Cafe
X

Lucknows Famous Cafe (Photos - Social Media)

Lucknow Best Cafe Shops: लखनऊ उत्तर प्रदेश का सबसे ऐतिहासिक और सांस्कृतिक धरोहर है, यहां की खासियत यह है जो इस शहर को अनूठा बनाता है। यहाँ कई प्राचीन मंदिर, गुम्बद, और भवन हैं जो मुगल साम्राज्य के समय से सजे हुए हैं। लखनऊ के नवाबों का शानदार रचनात्मक ग्रंथि स्थानीय संस्कृति का परिचय कराता है। इसके साथ ही, शहर की रंगीन बाजार, परम्परागत खाना, और मिठाई भी लोगों को खींचते हैं। लखनऊ की भूमि भारतीय इतिहास और सांस्कृतिक विरासत से भरी हुई है जो इसे एक विशेष शहर बनाती है। लखनऊ में कई बड़े बड़े कैफे भी है। जहां आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड को डेट पर ले जाकर सुकून भरे पल बिता सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको लखनऊ के कुछ खास कैफे के बारे में आपको बताते हैं।

लखनऊ का फ़ेमस कैफे

राहें

किसान बाजार में मौजूद यह कैफे भी बहुत शानदार है। यहां का इंटीरियर काफी खूबसूरत तरीके से किया गया है। यहां आप आराम से अपने दोस्तों के साथ इंजॉय कर सकते हैं। यह कैफे भी विभूति खंड में मौजूद है।

Raahe


परपल बासिल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मौजूद यह कैसे बहुत ही शानदार है। यह दोपहर 1:00 बजे से शुरू होता है और आज 11:30 बजे तक खुला रहता है। यहां पर आप रूफ टॉप आप रेस्टोरेंट का आनंद ले सकते हैं। ये कैफे बेस्ट प्राइस वॉलमार्ट के पास, गोल्फ सिटी, सेक्टर बी, लखनऊ में है।

Purple Basil


कल्चर

यह एक बहुत ही शानदार कप है जहां पर आपको स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद लेने के लिए मिलने वाला है। यहां का नॉर्थ इंडियन और चाइनीस फूड बेस्ट होता है। यह सुबह 11:00 से रात 11:00 तक खुला रहता है। यह कैफे गोमती नगर लखनऊ में मौजूद है।

Culture


कालेंडिस्कोप

यह बहुत ही शानदार कैफे है, जो सुबह 10:30 बजे से रात 12:30 बजे तक खुला रहता है। यहां पर आप एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। यह थोड़ा महंगा जरूर है और एक व्यक्ति के खाने का खर्च यहां 1000 से ₹1200 तकबैठता है। यह कैसे किसान बाजार विभूति खंड, गोमती नगर लखनऊ में मौजूद है।

Kaleidoscope


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story