Lucknow Famous Street Food: लखनऊ में यहाँ से खाएं छोले और खसते, सालों से है ये सभी का फेवरेट

Lucknow Best Chole Khaste: लखनऊ में अगर आपको कुछ तीखा और स्वादिष्ट खाने का मन है तो आप यहाँ के खसते और मटर ट्राय करते हैं इनका स्वाद कमाल का है।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Oct 2024 3:02 AM GMT
Lucknow Street Food
X

Lucknow Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Street Food: लखनऊ में एक ऐसी जगह है जीनके छोले खसते आपने एक बार खा लिया तो आप इनके दीवाने हो जायेंगें। लखनऊ का ज़ायका कितना अच्छा है इसके बारे में लोग अच्छे से जानते हैं। यहाँ के कुछ आइटम्स तो इतने मशहूर हैं कि लोग विदेशों से आकर इनका स्वाद चखते हैं। ऐसे में अगर आपको कुछ हैवी ब्रेकफास्ट या शाम को तेज़ भूख लगी हो तो आप यहाँ के छोले खसते खा सकते हैं। आइये जानते हैं कहाँ मिल जायेंगे ये और आखिर क्यों हैं ये इतने ख़ास।

आपने खसता मटर और आलू तो कई बार खाया होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह बताने जा रहे हैं जो खसते को तोड़कर उसपर मटर और दही मिक्स करके सर्व करते हैं इनका ये अंदाज़ लोगों को काफी पसंद आता है और सभी इसे खाने दूर दूर से आते हैं। आइये जानते हैं आखिर लखनऊ में कहाँ मिलेगा ये।

लखनऊ यूनिवर्सिटी हनुमान सेतु मंदिर के पास जायसवाल फ़ूड कार्नर के नाम से एक दुकान है ये 28 साल पुरानी शॉप है जहाँ लोगों की काफी भीड़ रहती है। इनका स्वाद काफी अलग और अच्छा है। ये एक प्लेट पर दो खसते तोड़कर उसमे मटर और रायता डालकर देते हैं। यहाँ की भीड़ देखते ही आप समझ पाएंगे कि इनके स्वाद में कुछ बात तो ज़रूर है जिसकी वजह से लोग यहाँ इंतज़ार भी करते हैं।

इसके दाम की बात करें तो आपको बता दें कि ये 35 रूपए का दो देते हैं जो काफी रीसनेबल है। साथ ही इसका स्वाद आपकी जुबान पर बरसों बरस रहने वाला है। आपको बता दें कि ये दुकान सुबह 8 बजे खुल जाती है और रात के 8 बजे इसे बंद कर देते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story