×

Lucknow Best Marathi Food: लखनऊ के नवाबी अंदाज के बीच लें महाराष्ट्र के स्वाद का आनंद, इस कैफे पर करें विजिट

Lucknow Best Marathi Food: नवाबों के शहर लखनऊ में हर चीज शाही अंदाज की मिलती है। आज हम आपके यहां की एक खास डिश के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 10 March 2024 12:26 PM GMT
Lucknow Famous Food
X

 Lucknow Famous Food (Photos - Social Media)

Lucknow Famous Food: लखनऊ उत्तर प्रदेश का एक ऐसा शहर है, जिसे अपने नवाबी अंदाज के लिए पहचाना जाता है। इस शहर की नजाकत और चिकनकारी वाला अंदाज किसी का भी दिल जीत सकता है। घूमने फिरने के लिए यहां पर एक से बढ़कर एक पर्यटक स्थल मौजूद है जहां पर आपको नवाबी शान शौकत का दीदार करने को मिलेगा। सिर्फ पर्यटक स्थलों में ही नहीं बल्कि लखनऊ के स्वाद में भी आपको नवाबी अंदाज देखने को मिलने वाला है। यहां पर कहीं ऐसी दिशा मिलती है जो सालों पुरानी है और इन्हें नवाबी अंदाज में तैयार किया गया है।

नवाबों के इस शहर में एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट व्यंजन मिलते हैं। यहां के कबाब लोगों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। इसके अलावा लखनऊ में मिलने वाली बिरयानी भी लोग बड़े ही चाव से खाते हैं। लेकिन लखनऊ में जाकर अगर आप महाराष्ट्र के स्वाद का आनंद लेना चाहते हैं। तो आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताते हैं। जहां आपको बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजन मिलने वाले हैं और एक बार आपको इस जगह पर जरूर जाना चाहिए।

चिली और गार्लिक पर मिलेगा सब कुछ

अगर आप महाराष्ट्र का स्वाद लेना चाहते हैं तो लखनऊ के चिली एंड गार्लिक पर आपको दाबेली, वड़ा पाव, मिसल पाव, भेल पूरी, सेव पूरी, कांदा भजिया खाने को मिलेगा। यहां पर जितने भी स्वादिष्ट फूड आइटम्स मिलते हैं इनके दाम ₹30 से शुरू हो जाते हैं।

क्या है समय

यह जगह दोपहर 12:00 बजे से खुल जाती है और रात तक खुली रहती है।

कहां है ये जगह

चिली एंड गार्लिक 76, साकेत पल्ली, नरही नियर देवी मंदिर लखनऊ में है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story