×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Lucknow Budged Restaurant: लखनऊ की इस जगह पर 10 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना, स्वाद में लाजवाब है ये जगह

Lucknow Budged Friendly Restaurant: लखनऊ उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है जो अपने नवाबी अंदाज से पहचाना चाहता है। आज हम आपके यहां के कुछ सस्ते होटल के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 May 2024 11:04 AM GMT
Budged Friendly Restaurant In Lucknow
X

Budged Friendly Restaurant In Lucknow (Photos - Social Media)

Budged Friendly Restaurant In Lucknow : लखनऊ हमेशा से एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है। यहाँ के शिया नवाबों द्वारा शिष्टाचार, खूबसूरत उद्यानों, कविता, संगीत और बढ़िया व्यंजनों को हमेशा संरक्षण दिया गया। लखनऊ को "नवाबों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है। इसे पूर्व की स्वर्ण नगर (गोल्डन सिटी) और शिराज-ए-हिंद के रूप में जाना जाता है। अपने नवाबी अंदाज के अलावा इस शहर को बेहतरीन खान-पान के लिए भी पहचाना जाता है। जब आप यहां जाएंगे तो आपके यहां के खाने में भी नवाबी अंदाज की झलक देखने को मिलेगी। पहली बात तो चीजों के नाम नवाबों वाले हैं और दूसरा इनका स्वाद बहुत ही बेहतरीन होता है। अगर आप लखनऊ में रहते हैं या यहां पर शिफ्ट हो रहे हैं या फिर घूमने के लिए जा रहे हैं। तो आज हम आपके यहां के ऐसे स्थान के बारे में बताते हैं। जहां ₹10 में पेट भर के खाना खाया जा सकता है।

यहां मिलेगा 10 रुपए में खाना (Get Food Just Rs10)

लखनऊ विश्वविद्यालय के पास दोपहर 1:00 और गोमती नगर के मनोज पांडे चौराहे के पास दोपहर 12:00 से आप सिर्फ ₹10 में भरपेट खाना खा सकते हैं। यहां पर आपको दाल चावल सब्जी रोटी और सलाद सब कुछ मिलेगा।

ओ काका रेस्टोरेंट गोमती नगर लखनऊ (O Kaka Restaurant Gomti Nagar Lucknow)

गोमती नगर में विभूति खंड में ओ काका नाम का एक रेस्टोरेंट है जहां पर ₹30 से लेकर ₹60 के अंदर आपको पनीर बिरयानी, चावल, रोटी और सलाद के साथ रायता सब कुछ खाने को मिल जाएगा। यह सब कुछ स्वाद में भी लाजवाब होता है।

O Kaka Restaurant Gomti Nagar Lucknow

शर्मा भोजनालय चारबाग लखनऊ (Sharma Restaurant Charbagh Lucknow)

आप चाहे तो चारबाग रेलवे स्टेशन के पास रेवड़ी वाली गली में जा सकते हैं यहां पर शर्मा भोजनालय है। इस भोजनालय में आपको खाने की सारी वैरायटी मिल जाएगी। यह शाकाहारी रेस्टोरेंट है और यहां पर आप चाय का आनंद भी ले सकते हैं। ₹10 से यहां सभी चीजों की कीमत शुरू हो जाती है जो ₹100 के ऊपर तक जाती है।

Sharma Restaurant Charbagh Lucknow

चिली एंड गार्लिक रेस्टोरेंट नरही लखनऊ (Chilli and Garlic Restaurant Narhi Lucknow)

अगर आपको सस्ता और बेहतरीन खाना खाना है तो आप लखनऊ के नरही में मौजूद चिली एंड गार्लिक रेस्टोरेंट भी जा सकते हैं। यहां पर आपको सभी तरह के पराठे और मुंबई का खाना खाने को मिल जाएगा। सिर्फ ₹40 से ₹200 के अंदर आप यहां बेहतरीन स्वाद का आनंद ले सकते हैं।

Chilli and Garlic Restaurant Narhi Lucknow

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story