×

Lucknow Budget Hotels: ये है लखनऊ की बजट फ्रेंडली होटल्स, यहां मिलेगी बेस्ट सुविधाएं

Lucknow Budget Hotels: अपनी नवाबी शान के लिए पहचाने जाने वाला लखनऊ एक ऐतिहासिक शहर है। चलिए यहां की कुछ बजट फ्रेंडली होटल उसके बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 March 2024 12:15 PM GMT
Lucknow Budged Hotels
X

Lucknow Budged Hotels (Photos - Social Media)

Lucknow Budget Hotels: लखनऊ भारत के उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी है। प्रशासनिक रूप से यह लखनऊ ज़िले के अंतर्गत आता है। इस जगह को नवाबों की नगरी के नाम से पहचाना जाता है। यहां पर इतिहास और संस्कृति का अनूठा संगम देखने को मिलता है। चलिए यहां।के कुछ बजट फ्रेंडली होटल्स के बारे में जानते हैं।

होटल अल्फ़ा (Lucknow Hotel Alfa)

ये लखनऊ के प्रसिद्ध बजट होटलों में से एक है। यह व्यापारिक यात्रियों और छुट्टी मनाने वालों दोनों के लिए ठहरने के लिए एक आदर्श स्थान है। होटल अल्फ़ा रेलवे स्टेशन से थोड़ी दूरी पर स्थित है, जो यात्रियों के लिए सुविधाजनक है। उनके पास अच्छी तरह से सुसज्जित कमरे हैं जिनमें 24x7 अतिथि स्वागत कक्ष भी है। होटल अल्फ़ा के अच्छी तरह से नियुक्त कमरे किफायती कीमत पर हैं जो आपको एक अद्वितीय और यादगार प्रवास सुनिश्चित करते हैं। उनके कुछ कमरों में ए.सी. होटल अल्फा मूलभूत सुविधाएं जैसे एयर-कंडीशनर, टेलीविजन, इंटरकॉम सुविधा, आयरनिंग सेवा और डॉक्टर ऑन कॉल। होटल अल्फा टुंडे कबाबी से सिर्फ 2 किमी और चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लखनऊ से 10.3 किमी दूर स्थित है।

सुविधाएं - फ्री वाई-फाई, रूम सर्विस, इंटरकॉम, टेलीफोन, एयर कंडीशनिंग, लिफ्ट/लिफ्ट, पावर बैकअप, अखबार, अग्निशामक, सीसीटीवी, वेक-अप कॉल, डॉक्टर ऑन कॉल, बैठने की जगह और एक्वेरियम

किराया

स्टैंडर्ड रूम ₹835 से शुरू

डीलक्स रूम ₹936 से शुरू

सुपीरियर रूम ₹1103 से शुरू

सुपीरियर 4 बेड ए/सी रूम ₹1739 से शुरू

संपर्क - +91-91619-31767

पता - रेलवे स्टेशन

Lucknow Budged Hotels

होटल आर्यन (Lucknow Hotel Aryan)

होटल आर्यन (Hotel Aryan) शहर में एक परिवार के अनुकूल बजट होटल है। यह नेहरू एन्क्लेव बारी जुगौली, गोमती नगर, लखनऊ में स्थित है। होटल आर्यन एक किफायती मूल्य पर सर्वोत्तम कमरे और उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करते है।होटल में 40 एसी और नॉन एसी कमरे हैं। हर कमरे में लुभावने दृश्य, अच्छी गुणवत्ता वाले गद्दे और नहाने के तौलिये हैं। होटल आर्यन में आराम से सुसज्जित और मनभावन रंग संयोजन में डिज़ाइन किए गए कमरे हैं; ये कमरे टीवी, टेलीफोन, एयर कंडीशनर और आरामदायक बिस्तर जैसी समकालीन सुविधाएं प्रदान करते हैं। अपने ग्राहकों के मनोरंजन के लिए उन्होंने सभी कमरों में टीवी लगा रखा है। होटल सबसे आरामदायक वातावरण प्रदान करते है।होटल आर्यन बिल का भुगतान कार्ड या नकद सुविधा से करते है।होटल आर्यन में सभी डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार किए जाते हैं। वे पूरे होटल में मुफ्त इंटरनेट का उपयोग प्रदान करते हैं। होटल गोमती नगर रेलवे स्टेशन से सिर्फ 4.3 किमी, चारबाग रेलवे स्टेशन से 8.9 किमी और लखनऊ हवाई अड्डे से 19.4 किमी दूर स्थित है।

सुविधाएं - फ्री वाई-फाई, एयर कंडीशनिंग, पावर बैकअप, इंटरकॉम, न्यूजपेपर, लॉन्ड्री सर्विस, पेड बस और रेलवे स्टेशन ट्रांसफर, इलेक्ट्रिकल चार्जर, फायर एक्सटिंग्विशर, केयरटेकर, टिकट/टूर असिस्टेंस, डॉक्टर ऑन कॉल, लगेज स्टोरेज और पेड एयरपोर्ट ट्रांसफर

किराया

इकॉनोमी रूम (नॉन एसी) ₹567

स्टैंडर्ड रूम ₹891 से शुरू

डीलक्स रूम ₹1,134

संपर्क - +91-96511-60176, +91-95321-57955

पता - रेलवे स्टेशन

Lucknow Budged Hotels

होटल एस पी इंटरनेशनल (Lucknow Hotel S P International)

लखनऊ का बेहतरीन बजट होटल है। होटल कॉर्पोरेट और अवकाश यात्रियों के लिए एक आदर्श आराम स्थान है। होटल एस पी इंटरनेशनल में सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ विशाल कमरे हैं। उनके बुनियादी कमरों में मुफ्त वाई-फाई और फ्लैट स्क्रीन टीवी हैं। उनके कमरों में गर्म और ठंडे पानी की सुविधाओं के साथ सलंग्न बाथरूम शामिल हैं। होटल में वातानुकूलित कमरे हैं जिनमें इलेक्ट्रॉनिक तिजोरी, अलमारी और 24 घंटे गर्म/ठंडा पानी, एक टेलीफोन और एक मिनी बार है। मेहमान अपने आरामदेह कमरों में भोजन का आनंद ले सकते हैं। सुइट्स आयरनिंग बोर्ड, हेअर ड्रायर, वर्क डेस्क और लिविंग रूम जैसी सुविधाएं प्रदान करते हैं। उनके पास निजी बैठक कक्ष और कार्यक्रम स्थल हैं। होटल लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन से सिर्फ 1 किमी, बड़ा इमामबाड़ा की अलंकृत इमारतों से 5 किमी और गौतम बुद्ध पार्क से 4 किमी दूर स्थित है।

सुविधाएं - मुफ्त वाई-फाई, एयर कंडीशनिंग, पावर बैकअप, इंटरकॉम, समाचार पत्र, लॉन्ड्री सेवा, सम्मेलन कक्ष, वाहन किराया, मुद्रा विनिमय, व्यापार केंद्र, डॉक्टर ऑन कॉल, मालिश, सामान रखने की जगह और भुगतान हवाई अड्डा स्थानांतरण

किराया

एसी लग्जरी रूम ₹903 से शुरू

संपर्क - facebook.com/hotels.p.int... +91-87565-91919, +91-0522-407-9166

पता - लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन

Lucknow Budged Hotels


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story