×

Lucknow Cotton Fab Exhibition: लखनऊ की सबसे बड़ी कॉटन फैब एग्जीबिशन में करें जमकर खरीदारी

Lucknow Cotton Fab Exhibition: नवाबों के शहर लखनऊ में साल की सबसे बड़ी कॉटन फैब एग्जीबिशन लग चुकी है। यहां आप हैंडमैड चीजों की खरीदारी कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 30 May 2024 9:49 AM GMT
Lucknow Cotton Fab Exhibition
X

Lucknow Cotton Fab Exhibition (Photos - Social Media) 

Lucknow Cotton Fab Exhibition: लखनऊ हमेशा से एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है। यहाँ के शिया नवाबों द्वारा शिष्टाचार, खूबसूरत उद्यानों, कविता, संगीत और बढ़िया व्यंजनों को हमेशा संरक्षण दिया गया। लखनऊ को "नवाबों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है। इसे पूर्व की स्वर्ण नगर (गोल्डन सिटी) और शिराज-ए-हिंद के रूप में जाना जाता है। फिलहाल गर्मी का मौसम चल रहा है और सभी गर्मी से बचने के लिए उपाय करते हुए नजर आ रहे हैं। गर्मी के मौसम में सभी ऐसे फैब्रिक की तलाश करते हैं जिसे पहनने पर उन्हें ठंडक का एहसास हो सके। अगर आप भी शॉपिंग के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो अब लखनऊ में आ गया है सबसे बड़ा कॉटन फैब एग्जीबिशन। इस एग्जीबिशन में आपको देश के अलग-अलग लाखों के कार्य करो द्वारा हाथों से बनाई गई चीज खरीदने का मौका मिलेगा।

मिलेंगी ये चीजें (Lucknow Cotton Fab Exhibition Details)

इस एग्जीबिशन में 150 से ज्यादा स्टॉल्स हैं, जहां पर कारीगरों द्वारा बनाई गई उत्तम से उत्तम चीज मिलेगी। यहां पर राजस्थान, गुजरात, केरल, चेन्नई के कारीगरों के हाथों से बने हुए एक से बढ़कर एक प्रोडक्ट मिल जाएंगे। यहां पर हैंडमेड कॉटन और सिल्क के कपड़े अवेलेबल है जिन्हें पहनने के बाद आपको गर्मी से राहत मिलेगी। कपड़ों के अलावा आपके यहां हैंडलूम, ज्वेलरी और घर सजाने के हजारों आइटम मिलेंगे। देखने में तो यह सारे प्रोडक्ट खूबसूरत है उनकी क्वालिटी भी अच्छी है क्योंकि इन सभी को हाथों से बनाया गया है।

कहां लगी है एग्जीबिशन (Lucknow Cotton Fab Exhibition Location)

लखनऊ में ये एग्जीबिशन ओपन ग्राउंड अपोजिट उदय टॉवर, कठौता चौराहा, विभूति खंड, गोमती नगर लखनऊ में लगी हुई है।

कब से कब तक चलेगी - ये एग्जीबिशन 15 मई से शुरू होगी और 9 जून तक चलेगी।

समय - अगर आप इस एग्जीबिशन से शॉपिंग करना चाहते हैं तो 3 बजे से 10 बजे तक यहां जा सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story