×

Lucknow Electronic Market: लखनऊ में इलेक्टॉनिक मार्केट की देखें चका-चौंध, जहां खराब पुर्जे भी होते हैं सही

Lucknow Electronic Market: लखनऊ में नाका हिंडोला और नाजा मार्केट बेस्ट इलेक्टॉनिक मार्केट है। यहां पर आपको इलेक्ट्रॉनिक का हर सामान बिल्कुल किफायती दामों में मिल जाएगा। साथ ही खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक आइट्म्स के पुर्जे भी जो ढूंढने पर भी कहीं नहीं मिलते हैं यहां मिल जाएगें।

Vidushi Mishra
Published on: 21 Sep 2022 8:13 AM GMT
Lucknow Electronic Market: लखनऊ में इलेक्टॉनिक मार्केट की देखें चका-चौंध, जहां खराब पुर्जे भी होते हैं सही
X

Lucknow Electronic Market: त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। नवरात्र से ही बाजारों में भीड़ उमड़ने लगेगी। त्योहारों में खरीदारी करने के लिए लोग जो सामान खरीदना होता है उस मार्केट में जाते हैं। नवरात्रि से लेकर दीवाली तक घर सजाने, मां का मंदिर सजाने के लिए झूमर-लाइट्स की जरूरत पड़ती है, नहीं तो खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान को त्योहारों से पहले सही कराना होता है, जैसे म्यूजिक सिस्टम, बूफर, लैपटॉप ऐसे ही बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक सामान जिनकों बनवाना होता है, तो ऐसे में अगर आप राजधानी लखनऊ में है और लखनऊ की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में जाना चाहते हैं, तो यहां लखनऊ में इलेक्ट्रॉनिक की बहुत ही जबरदस्त बाजार है। जहां एक बड़े-से-बड़ा सामान से लेकर छोटे-से-छोटा पुर्जा भी खरीद सकते हैं। नया सामान खरीद भी सकते हैं और पुराना सामान बनवा भी सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं लखनऊ की बेस्ट इलेक्ट्रॉनिक मार्केट के बारे में।

लखनऊ की इलेक्ट्रॉनिक मार्केट

लखनऊ में नाका हिंडोला और नाजा मार्केट बेस्ट इलेक्टॉनिक मार्केट है। यहां पर आपको इलेक्ट्रॉनिक का हर सामान बिल्कुल किफायती दामों में मिल जाएगा। साथ ही खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक आइट्म्स के पुर्जे भी जो ढूंढने पर भी कहीं नहीं मिलते हैं यहां मिल जाएगें। एसी से लेकर म्यूजिक सिस्टम तक, मॉर्डन फ्रिज से लेकर टेबल फैन पंखे तक सबकुछ यहां आपको लेटेस्ट मॉडल का मिल जाएगा।

आइए पहले नाका हिंडोला मार्केट के बारे में चर्चा करते हैं-

फोटो-सोशल मीडिया

नाका हिंडोला बाजार

लखनऊ में चारबाग स्टेशन के पास ही नाका हिंडोला बाजार है। यहां पर आपको हल्की झूमरों से लेकर भारी से भारी झूमर मिल जाएगी। दीवाली में घर को सजाने वाली लाइट्स की करीबन हजारों वैराइटीज आपको यहां मिल जाएगीं। म्यूजिक सिस्टम की बात करें तो लेकर ब्रॉंड से लेकर कंपनी के आइटम्स भी यहां आपको सही दामों में मिल जाएगे।

नाका हिंडोला बाजार कब बंद रहती है?

naka hindola market closing day?

गुरूवार (Thursday) को नाका हिंडोला मार्केट बंद रहती है।

नाजा बाजार

राजधानी लखनऊ में हजरतगंज के पास नाजा बाजार है। यहां पर म्यूजिक सिस्टम, लैपटॉप, लैपटॉप एक्सेसरीज, मोबाइल एक्सेसरीज से लेकर खराब पड़े सामानों को बनवा भी सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक आइट्म के यहां हर छोटे-छोटो पुर्जे तक मिलते हैं।

नाजा बाजार कब बंद रहती है?

नाजा मार्केट रविवार को बंद रहती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story