TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow Famous Food: राजाजीपुरम लखनऊ में यहाँ मिल रहा है बंगाली ऑथेंटिक फ़ूड, बेहतरीन स्वाद मिलगा यहाँ

Lucknow Famous Food:लखनऊ के राजाजीपुरम में आपको मिलेगा अब बंगाली ऑथेंटिक फ़ूड जानिए कहाँ और क्या है यहाँ की टाइमिंग।

Shweta Srivastava
Published on: 25 Sep 2024 8:54 AM GMT
Best Bengali Food In Lucknow
X

Best Bengali Food In Lucknow (Image Credit-Social Media)

Best Bengali Food In Lucknow: अगर आप भी लखनऊ में रहकर बंगाल का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपको बता दें कि लखनऊ में एक ऐसीे ही जगह है जहाँ आपको बंगाल की हर एक ऑथेंटिक डिशेस मिल जाएँगी उसी अंदाज़ और स्वाद के साथ। आइये जानते हैं कहाँ मिलेगा ऐसा खाना और क्या है इसका प्राइज।

लखनऊ के राजाजीपुरम इलाके में आपको एक ऐसा फ़ूड स्टाल मिल जायेगा जहाँ आपको बंगाली व्यंजन मिलेगें जैसे बाटी चोरचोरी, शुक्तो, झींगे पोस्तो, पौटोलेर दोरमा, धोकार डालना, छाना भापा, फिश कबाब और भी बहुत कुछ। ये सभी व्यंजन आपको राजाजीपुरम में 'खोमचा' द ईटिंग पॉइंट में मिल जायेगा।

आपको बता दें कि ये आपको बीएसएनएल के ऑफिस के पास मिलेगा। जहाँ आपको खोमचा द ईटिंग पॉइंट नाम से ये फ़ूड स्टाल नज़र आएगा। दरअसल खोमचा का मतलब छोटी खाने की दुकान है।यहाँ आपको एक से बढ़कर एक डिश मिल जायेंगीं जो आप पर बंगाली जादू चला देगी। इनका बेमिसाल स्वाद हर किसी को अपना दीवाना बना रहा है। ऐसे में आज हम आपको यहाँ की खसियत बताने जा रहे हैं।

दरअसल ये खाना आपको पश्चिम बंगाल की याद दिला देगा साथ ही लखनऊ में रहकर बंगाल का ऑथेंटिक खाना आपको बेहद पसंद आएगा। ये कपल काफी समय से बंगाली खाना सर्व करता आ रहा है और अब लखनऊ राजाजीपुरम में इसकी फ़ूड स्टाल आपको काफी पसंद आएगी। यहाँ आपको बंगाली स्वाद की ढेरों वैराइटी मिल जाएगी। यहाँ का फिश फ्राई भी काफी अच्छा है।

शाम से ही लोगों की यहाँ भीड़ जुटने लगती है और लोग बंगाल के खाने को खूब एन्जॉय करते हैं। ये शाम 6 बजे से रात 10 बजे तक यहाँ लगती है। इनकी स्पेशलिटी है फिश कबाब जो इनका दावा है कि जो आपको कहीं और खाने को मिले।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story