Butter Chicken in Lucknow: खाना है लाजबाब बटर चिकन तो आइये चौक में इस दुकान पर, नहीं भूलेंगे स्वाद

Lucknow Famous Butter Chicken: इन्ही बड़े-बड़े रेस्तरां के बीच एक ऐसा नाम भी है जो अपने बटर चिकन के लिए जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं चौक स्थित Tasla Chicken in Lucknow grillz की। यह जगह अपने स्वाद के कारण धीरे-धीरे लोगों के दिल में अपनी स्पेशल जगह बनाते जा रहा है।

Preeti Mishra
Published on: 24 Aug 2023 8:20 AM GMT
Butter Chicken in Lucknow: खाना है लाजबाब बटर चिकन तो आइये चौक में इस दुकान पर, नहीं भूलेंगे स्वाद
X
Lucknow Famous Butter Chicken (Image: Social Media)

Lucknow Famous Butter Chicken: लखनऊ, एक ऐसा शहर जो अपनी समृद्ध पाक परंपराओं के लिए जाना जाता है। यह शहर विभिन्न प्रकार के मांसाहारी व्यंजन पेश करता है जो स्थानीय संस्कृति और स्वाद को दर्शाते हैं।

लखनऊ के गलौटी कबाब, टुंडे कबाब, लखनऊवी बिरयानी, निहारी, सीक कबाब, चिकन कोरमा, काकोरी कबाब, मटन स्टू और शामी कबाब ना सिर्फ इस शहर के लोग पसंद करते हैं बल्कि यहाँ आने वालों की भी यही पहली पसंद होती है।

इस शहर में तमाम ऐसे रेस्टोरेंट्स हैं जो जायकेदार व्यंजन परोसते हैं। चाहे वो टुंडे कबाबी हो या दस्तरख्वान, रहीम हो या इदरीस चिकन कॉर्नर, नौशीजान हो या रॉयल कैफे, हर जगह आपको नॉन-वेज खानों की एक लम्बी लिस्ट मिलेगी। इन्ही बड़े-बड़े रेस्तरां के बीच एक ऐसा नाम भी है जो अपने बटर चिकन के लिए जाना जाता है। हम बात कर रहे हैं चौक स्थित Tasla Chicken in Lucknow grillz की। यह जगह अपने स्वाद के कारण धीरे-धीरे लोगों के दिल में अपनी स्पेशल जगह बनाते जा रहा है।

कहाँ पर है Tasla Chicken in Lucknow grillz स्थित

यह फ़ूड आउटलेट लखनऊ में अपने आप में खाने पीने के लिए मशहूर जगह चौक पर स्थित है। यह आउटलेट अकबरी गेट, ज़ारा प्लाजा, एक मीनार मस्जिद के सामने चौक लखनऊ पर स्थित है। यह फ़ूड जॉइंट शाम 6:30 बजे से रात के 1 बजे तक खुला रहता है। इस जगह को असलम स्टाइल चिकन के नाम से भी जाना जाता है।

क्या खासियत है Tasla Chicken in Lucknow grillz की

यहाँ के बटर चिकन का स्वाद ही एक दम अलग है। यहाँ अक्सर खाने वाले लोग कहते हैं कि लखनऊ में इस चिकन कहीं और नहीं मिलता। यहाँ रेगुलर आने वाले लोग बताते हैं कि यहाँ का बटर चिकन या तसला चिकन दिल्ली जामा मस्जिद के असलम की दुकान की याद दिलाता है। यहाँ ये डिश तसला में परोसी जाती है। आप यहाँ आएंगे तो पाएंगे की यहाँ चिकन को बटर में एक दम नहला दिया जाता है। पहले चिकन को बटर में बनाया जाता है और उसके बाद परोसने से पहले एक बारे फिर खूब सारा बटर डाला जाता है। यह पूरी तरह से एक नॉन वेज आउटलेट है, जहाँ मेनू में मांसाहारी डिशेस की भरमार है। बटर चिकन के अलावा यहाँ पर आपको तंदूरी चिकन ड्राई, तंदूरी चिकन ग्रेवी, अफगानी चिकन ड्राई और ग्रेवी, चिकन बर्रा मलाई टिक्का, सीक कबाब और बहुत तरह के रोल खाने को मिलेंगे।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story