Lucknow Famous Samosa: लखनऊ में यहाँ मिलेगा चिकन समोसा, कहीं नहीं मिलेगा ये स्वाद

Lucknow Famous Samose Ki Dukan: लखनऊ में अगर आपको भी कुछ यूनिक खाने का मन है तो आप यहाँ के चिकन समोसा और पेटीज़ ट्राय कर सकते हैं। आइये जानते हैं इसकी लोकेशन और प्राइज़।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Oct 2024 3:17 AM GMT
Lucknow Famous Food
X

Lucknow Famous Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Samose Ki Dukan: लखनऊ में आपने कई तरह के स्नैक्स खाये होंगें वहीँ आपने स्ट्रीट फ़ूड का भी मज़ा ज़रूर उठाया होगा। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी जगह ले चलते हैं जहाँ आपको बेहद स्वादिष्ट चिकन समोसा मिलेगा। आइये जानते हैं कहाँ और कितने का मिलता है ये।

लखनऊ में यहाँ मिलेगा चिकन समोसा

भारत में समोसा सबसे बेस्ट स्नैक्स में शामिल है इसे लोग कई तरह से बनाते हैं कुछ इसमें आलू के साथ पनीर मिलकर तो कुछ मटर या काजू डालकर भी इसे बनाते हैं। वहीँ आपको बता दें कि लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ स्वादिष्ट चिकन समोसा मिलता है। आप इसे अगर एक बार खायेंगें तो आप इसके दीवाने हो जायेंगें।

आपने आलू समोसे तो खूब खाये होंगें लेकिन लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ के चिकन समोसे के आप फैन हो जायेंगें। यहाँ का स्वाद काफी बेहतरीन होता है और ये आपके मुँह में घुल जायेंगें। इतना ही नहीं यहाँ आपको चिकन पेटीज़ भी मिलती है। जिसका स्वाद भी काफी बेहतरीन है। आइये जानते हैं लखनऊ में कहाँ मिलेगा आपको ये चिकन समोसा और पेटीज़ साथ ही इसका प्राइज कितना है।

लखनऊ के हज़रतगंज में डी ग्लोब कैफ़े (De Globe Cafe) नाम से ये शॉप है जो बैंक ऑफ़ बड़ौदा के पास स्थित है। जहाँ आपको चिकन के कीमे का समोसा और पेटीज़ मिल जाएगी। इसमें आपको फिलिंग भी अच्छी खासी मिलेगी जो हर बाईट के साथ आपके मुँह में आएगी। ये आपका पेट भी भरेगी और प्रोटीन से भरपूर डाइट है। साथ ही आपको बता दें कि ये मात्र 25 रूपए में आपको मिल जायेगा जो आपको हरी चटनी के साथ मिलेगा। ऐसे में आपको यहाँ का स्वाद काफी पसंद आएगा।

वहीँ यहाँ की चिकन पटीज़ का दाम 30 रूपए है। यहाँ आपको वेज, नॉन वेज, चायनीज़, चाय और कॉफ़ी सबकुछ है। इसके अलावा यहाँ आपको लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतेज़ार न कारण अपडे इसके लिए आपको यहां समय से आना होगा। इनकी ये दुकान दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक खुलती है तो अब आपको अगर कुछ अनोखा खाने की क्रेविंग हो तो आ जाइएगा हज़रतगंज के डी ग्लोब कैफ़े में।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story