×

Lucknow Cloth Market: लखनऊ की इस दुकान में सिर्फ 150 रुपए में मिलेंगे ब्रांडेड कपड़े, खरीदे लेटेस्ट और ट्रेडिंग कलेक्शन

Lucknow Famous Cloth Market: लखनऊ को हमेशा से अपने नवाबी अंदाज के लिए पहचाना जाता है। चलिए आज हम आपके यहां के शानदार दुकान के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 May 2024 6:30 AM GMT (Updated on: 14 May 2024 6:30 AM GMT)
AGASTYA Design and Fashion Lucknow
X

AGASTYA Design and Fashion Lucknow (Photos - Socisal Media)

Lucknow Famous Cloth Market: लखनऊ हमेशा से एक बहुसांस्कृतिक शहर रहा है। यहाँ के शिया नवाबों द्वारा शिष्टाचार, खूबसूरत उद्यानों, कविता, संगीत और बढ़िया व्यंजनों को हमेशा संरक्षण दिया गया। लखनऊ को "नवाबों के शहर" के रूप में भी जाना जाता है। इसे पूर्व की स्वर्ण नगर (गोल्डन सिटी) और शिराज-ए-हिंद के रूप में जाना जाता है। लखनऊ जिले का क्षेत्रफल 2,528 वर्ग किलोमीटर (976 वर्ग मील) है। पूर्व में बाराबंकी , पश्चिम में उन्नाव , दक्षिण में रायबरेली और उत्तर में सीतापुर और हरदोई से घिरा, लखनऊ गोमती नदी के उत्तर-पश्चिमी तट पर स्थित है। हिंदी शहर की मुख्य भाषा है और उर्दू भी व्यापक रूप से बोली जाती है। अपनी विरासत, संस्कृति, कला, संगीत और भोजन के कारण, लखनऊ को सांस्कृतिक रूप से समृद्ध शहर माना जाता है। लखनऊ अपने खूबसूरत कढ़ाई के काम के लिए प्रसिद्ध है जिसे चिकनकारी के नाम से जाना जाता है। लखनऊ रहने के लिए सबसे अच्छे टियर 2 शहरों में से एक है, जिसमें रहने के लिए कई पॉश इलाके हैं। अपने समृद्ध इतिहास और नवाबी अरदास के अलावा लखनऊ मार्केट के लिए भी पहचाना जाता है। अगर आप भी खरीदारी करने की शौकीन है और लखनऊ में रहते हैं या फिर यहां पर जा रहे हैं। तो आज हम आपके यहां के एक ऐसे स्टोर के बारे में बताते हैं जिससे सस्ते कपड़े आपको कहीं और नहीं मिलने वाले हैं।

जाना होगा अगस्त्या

अगर आप भी खरीदारी करने तो शौकीन है और अच्छी क्वालिटी के कपड़ों के खरीदारी कम दामों में करना चाहते हैं तो आपको लखनऊ के अगस्त्या डिजाइन एंड फैशन पर जाना चाहिए क्योंकि आपके यहां एक से बढ़कर एक वैरायटी के किड्स और वूमेन वियर देखने को मिल जाएंगे।

समर का स्पेशल ऑफर

फिलहाल गर्मियां चल रही है और अगर आप इस स्टोर पर जाते हैं तो आपको समय स्पेशल ऑफर का फायदा भी आसानी से मिल जाएगा। यहां पर अभी कॉटन मटेरियल पर काफी अच्छी छूट मिल रही है और आप यहां जमकर खरीदारी कर सकते हैं।

कितनी है कीमत

इस स्टोर पर आपको ढेर सारी वैरायटी देखने को मिलेगी जहां आप डेढ़ सौ, ढाई सौ और ₹300 तक में एक से बढ़कर एक आइटम खरीद सकते हैं। इसr तरह आप यहां से 500, 700, 1000, 2000 तक की रेंज के कपड़े खरीद सकते हैं। अगर आप यहां पार्टी वियर सूट का कलेक्शन देखेंगे तो वह सिर्फ ₹800 से स्टार्ट हो जाता है। एक से बढ़कर एक किड्स वियर सिर्फ 299 रुपए में खरीदे जा सकते हैं। अगर आप लेटेस्ट और ट्रेडिंग साड़ियां खरीदना चाहते हैं तो वह भी यहां पर आपको 1400 तक की रेंज में बहुत बढ़िया मिल जाएगी।

कहां है दुकान

अगर आप भी एक से बढ़कर एक कपड़ों की शॉपिंग करना चाहते हैं तो बहुत चाहिए अगस्त्या फैशन एंड डिजाइन जो मौजूद है मुंशी पुलिया चौराहा के पास लखनऊ। अगर आपको होलसेल में सामान खरीदना है तो आप 8448800676 पर संपर्क भी कर सकते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story