TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow Famous Food: लखनऊ में यहाँ मिलेगा मात्र 6 रूपए में खसता, स्वाद में है बेमिसाल, इतने आइटम मिलेगें साथ

Lucknow Famous Food: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको मात्र 6 रूपए में लाजवाब खसता मिलेगा जो काफी स्वादिष्ठ भी है।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Sep 2024 10:38 AM GMT
Lucknow Famous Food
X

Lucknow Famous Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Food: लखनऊ शहर नवाबों का शहर है यहाँ आपको गली गली बेमिसाल स्वाद मिल जायेगा। ऐसे में सुबह-सुबह अगर आप थोड़ा हैवी नाश्ता करने के मूड में हैं या शाम को आपको कुछ चटपटा खाना हो तो आप खसते ट्राय कर सकते हैं। जो न सिर्फ आपकी भूख का इलाज है बल्कि इसका स्वाद भी शानदार है। इतना ही नहीं आज जहाँ की हम बात कर रहे वो आपको स्वाद के साथ साथ मात्र 6 रूपए में खसते दे रहे हैं। आइये जानते हैं लखनऊ में कहाँ मिलेगा आपको ये स्वाद वो भी इतनी कम कीमत में।

मात्र 6 रूपए में मिलेगा स्वादिष्ट खसता

लखनऊ शहर जाना जाता है आपने स्वाद और ज़ायके के लिए दूर-दूर से लोग यहाँ के कबाब, कुल्फी, बिरयानी, मक्खन, खसता और कचौड़ी खाने आते हैं। ऐसे में अगर आप भी बिना अपनी पॉकेट पर ज़्यादा असर डाले बेमिसाल स्वाद चखना चाहते हैं तो आपके ये खसते ज़रूर टेस्ट करने चाहिए। आइये जानते हैं कहाँ मिलेंगे आपको ये स्वादिष्ट खसते।

लखनऊ के चौक चौपटिया में आपको स्वादिष्ट खसता मिल जायेगा साथ ही ये दुकान सुबह 6 बजे खुल जाती है। इसमें आपको आलू, मटर, हरी चटनी, प्याज़ के साथ खसता मिलेगा वो भी मात्र 6 रूपए पीस। ये पीढ़ियों से यहाँ खसते बना रहे हैं जिसका स्वाद काफी अच्छा रहता है। जब यहाँ खसते पहले मिलते थे तब इसकी कीमत 1 रूपए पर पीस थी आज ये बढ़कर 6 रूपए है। यहाँ बड़ी-बड़ी दुकानों में आपको एक पीस खसता 35 से 45 रूपए में मिलता है वहीँ यहाँ 6 रूपए में आपको काफी स्वादिष्ट खसते मिल जायेंगें।

यहाँ आपको इसके अलावा दही जलेबी, सुहाल पपड़ी भी मिल जाएगी। जो आपको सुबह 6 बजे से शाम को 6 बजे तक खुली रहती है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story