Lucknow Famous Places: ये है लखनऊ का पहला आर्ट कैफे, यहाँ मिलगा आपको फ़ूड और पेंटिंग का नया एक्सपीरियंस

Lucknow Famous Places: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ आप अपने इस हुनर को और भी ज़्यादा निखार सकते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 12 Sep 2023 3:50 AM GMT
Lucknow Famous Places
X

Lucknow Famous Places (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Places: अगर आप भी पेंटिंग करने के शौक़ीन हैं और आप एक ऐसी जगह पर बैठकर एक सुन्दर पेंटिंग बनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसा लेकर आये हैं जो आपको काफी चौका देगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ आप अपने इस हुनर को और भी ज़्यादा निखार सकते हैं और साथ ही मज़ेदार व्यंजनों का लुफ्त भी उठा सकते हैं आइये जानते हैं क्या हैं ये नायब पहल।

लखनऊ का पहला आर्टिस्टिक कैफे

जो बेहद शांत और खूबसूरत हो तो हम आपको बता दें कि आपके शहर लखनऊ में एक ऐसी जगह है जो लखनऊ का पहला सौंदर्य एवं कलात्मक कैफे है और आप यहाँ सुकून से पेंटिंग कर सकते हैं। इतना ही नहीं यहाँ आपको स्वादिष्ट व्यंजन भी मिल जायेंगे। वहीँ यहाँ का वातावरण बेहद खूबसूरत है। यहाँ आपको काफी शांत और सुकून भरा माहौल मिलेगा जहाँ आप इत्मीनान से बैठकर अपनी पेंटिंग और रंगों की कला को कैनवास पर उकेर सकते हैं।

यहाँ आपको इससे जुड़ा हर आइटम भी मिल जायेगा और अगर आप केवल पेंटिंग का शौक रखते हैं और उसे सीखने की भी आपको चाहत है तो आप यहाँ के प्रतिदिन होने वाले वर्कशॉप्स को भी अटेंड कर सकते हैं। साथ ही यहाँ आपको कैप्स, टी-शर्ट्स, कैनवास और काफी कुछ मिल जायेगा जिसपर आप खुलकर पेंटिंग कर सकते हैं। आप फ़ूड के साथ साथ पेंटिंग भी एन्जॉय कर सकते हैं।

यहाँ का नाम है कॉफ़ी पैलेट जिसका मतलब है कि यहाँ पेंटिंग और कॉफ़ी एक साथ आप एन्जॉय कर सकते हैं और ये पत्रकारपुरम लखनऊ में स्थित है जहाँ आप कॉफी पैलेट में लखनऊ का पहला सौंदर्य और कलात्मक कैफे पाएंगे। यहाँ की वाइब्स आपको यहाँ बार बार खींच लाएंगी। आप यहाँ बैठकर बुक्स पढ़ना भी एन्जॉय कर सकते हैं। ये सुबह 11 बजे से ओपन हो जाता है और रात 11 बजे तक ये खुला रहता है। ये लखनऊ का पहला आर्ट कैफ़े है। आप यहाँ अपने फ्रेंड्स और फॅमिली के साथ आकर पेंटिंग के नए एक्सपीरियंस को एन्जॉय कर सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story