×

Lucknow Famous Fruit Kulfi: यहाँ की कुल्फी का फ्लेवर आपको कर देगा क्रेजी, लखनऊ में यहाँ मिलगी ख़ास अंदाज़ में ये

Lucknow Famous Fruit Kulfi: क्या आपने कुछ ऐसे फ्लेवर की कुल्फी खाई है जो आपको एकदम रिफ्रेश कर दे? आइये हम आपको लखनऊ में मौजूद ऐसी ही एक जगह से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Sep 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2023 6:31 AM GMT)
Lucknow Famous Fruit Kulfi
X

Lucknow Famous Fruit Kulfi (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Fruit Kulfi: इस समय लखनऊ में उमस भरा मौसम है और ऐसे में अगर आपको ठंडी ठंडी कुल्फी ऑफर की जाये तो मज़ा आ जाये। वहीँ अगर इसका अंदाज़ कुछ हटकर और नया हो तो? अगर आप लखनऊवासी हैं तो आपने यहाँ की मशहूर केसर पिस्ता और मेवों से भरपूर कुल्फी तो कई बार खाई होगी लेकिन क्या आपने कुछ ऐसे फ्लेवर की कुल्फी खाई है जो आपको एकदम रिफ्रेश कर दे? आइये हम आपको लखनऊ में मौजूद ऐसी ही एक जगह से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

लखनऊ में यहाँ मिलगी ख़ास अंदाज़ की कुल्फी

जब जब कुल्फी का ज़िक्र आता है तब तब लखनऊ की मलाईदार कुल्फी आपके ज़हन में आ जाती होगी। वहीँ आज हम आपके लिए लखनऊ में ही मिलने वाली फ्रूट कुल्फी लेकर आये हैं जो आपको आपके मनपसंद फ्रूट का फ्लेवर देगा और साथ ही इसे इतने ख़ास ढंग से तैयार किया गया है कि ये आपको उसी फल में रखकर दी जाएगी।

दरअसल लखनऊ के गोमती नगर के 1090 चौराहे की चटोरी गली में आपको एक स्टाल मिलेगी जिसका नाम है "मिस्टर कलाकार" जहाँ आपको तरबूज़ से लेकर संतरे तक में स्टफ्ड कुल्फी मिलेगी जो आपको फलों के स्वाद के साथ साथ कुल्फी की मिठास से भी मिलवाएगा। एक बार जब आप इसे चखेंगे तो आप हर बार कुल्हि खाने यहीं आएंगे। यहाँ आपको कुल्फी की ढेरों वैराइटी मिलेगी जैसे सेब कुल्फी, ऑरेंज कुल्फी, मैंगो कुल्फी, अनार कुल्फी, तरबूज कुल्फी और अमरूद कुल्फी। इनका फ्लेवर और टेस्ट अलग ही लेवल का है।

आपको यहाँ का स्वाद हमेशा याद रहेगा। कुछ भी खाने के बाद डेजर्ट में अगर आपको भी मीठा काफी पसंद आता है तो आप यहाँ की कुल्फी ट्राय कर सकते हैं जो गोमती नगर के 1090 चौराहे पर मौजूद चटोरी गली में हैं। फिलहाल यहाँ की ये चटोरी गली दिनों दिन काफी फेमस होती चली जा रहे है।

आपको बता दें कि यहाँ आपको काफी अच्छे से कुल्फी काटकर प्लेट में रखकर दी जाएगी साथ ही फलों की फांक काटकर आपके लिए लाया जायेगा जो आपको इसे खाने की इच्छा को और भी ज़्यादा तीव्र कर देगी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story