Lucknow Famous Matar Chaat: लखनऊ में यहाँ मिलेगी मटर चाट, देखते ही मुँह में आ जाएगा पानी

Lucknow Famous Matar Chaat: आज हम आपके लिए लखनऊ का ऐसा ही ज़ायका लेकर आये हैं जिसे देखते ही आपके मुँह में पानी आ जायेगा।

Shweta Srivastava
Published on: 4 Oct 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 4 Oct 2023 4:45 AM GMT)
Lucknow Famous Matar Chaat
X

Lucknow Famous Matar Chaat (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Matar Chaat: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको कई तरह का ज़ायका मिलेगा जो आपको बार बार यहाँ खींचकर ले आएगा। इस शहर की हर गली में स्वाद के रंग हैं जो आपको ये एहसास कराएँगे कि हर एक स्वाद कितना मायने रखता है। अगर आप लखनऊ में नए हैं तो इसका पता आपको धीरे-धीरे हो जायेगा और अगर आप लखनऊ में कई सालों से रह रहे हैं तो इसका आपको पहले से ही अंदाज़ा होगा। आज हम आपके लिए लखनऊ का ऐसा ही ज़ायका लेकर आये हैं जिसे देखते ही आपके मुँह में पानी आ जायेगा।

लखनऊ की महशूर मटर चाट

लखनऊ जहाँ कबाब से लेकर चिकनकारी तक के लिए प्रसिद्ध है वहीँ लखनऊ की चाट भी अपनी अलग ही पहचान रखती है फिर चाहे वो बास्केट चाट हो या मटर चाट। वहीँ लखनऊ के दिल कहे जाने वाले हज़रतगंज क्षेत्र में आपको ऐसा स्वाद मिलेगा जो आप कभी भी नहीं भूल पाएंगे। यहाँ आपको मटर चाट का बेहतरीन स्वाद मिलेगा जिसे सालों से लोग पसंद करते आये हैं। हज़रतगंज में लोग जब शॉपिंग करने निकलते हैं तो अपनी छोटी मोती भूख को शांत करने के लिए हज़रतगंज की इसी चाट का लुफ्त उठाते हैं।

हज़रतगंज में हवासिया मार्केट में ये स्वाद से भरपूर मटर चाट आपको बेहद पसंद आएगी। यहाँ आपको मटर सुहल और आलू पापड़ी चाट मिल जाएगी। जिसकी कीमत ₹40/- प्रति प्लेट है। लोगों की ये पहली पसंद है कुछ ही देर में मटर ख़तम हो जाती है। इसलिए अगर आप भी इसे चखना चाहते हैं तो सही समय पर पहुंच जाइये।

हलवासिया मार्केट में आपको मटर सुहल और आलू पापड़ी चाट लिए एक दुकान नज़र आएगी। जो दोपहर 12:30 बजे से खुल जाती है। ये आपको एबीसी चश्मे वाला के पास हलवासिया रोड पर स्थित है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story