×

Lucknow Famous Momos: लखनऊ में यहाँ मिलेंगे 40 तरह के मोमोज, इसके साथ तो मिलेगा सूप भी फ्री

Lucknow Famous Momos Shops: आपने ज़्यादातर स्टीम मोमोज़ या फ्राइड मोमोज़ खाये होंगे लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी जगह भी है जहाँ आपको 40 तरह के मोमोज़ मिल जायेंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Sep 2023 10:45 AM GMT
Lucknow Famous Street Food
X

Lucknow Famous Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Momos Shops: आपने ज़्यादातर स्टीम मोमोज़ या फ्राइड मोमोज़ खाये होंगे लेकिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी जगह भी है जहाँ आपको 40 तरह के मोमोज़ मिल जायेंगे। इनका स्वाद और ज़ायका आपको बेहद पसंद आएगा। शायद ही आपने कहीं इतने तरह के मोमोज़ ट्राय करे होंगे जितने यहाँ आपको मिल जायेंगे आइये जानते हैं कि आपको ये कहाँ मिलेंगे और इनकी कीमत क्या होगी।

लखनऊ में यहाँ मिलेंगे 40 तरह के मोमोज़

लखनऊ का ज़ायका हर किसी को काफी पसंद आता है। वहीँ यहाँ आपको मुग़लई से लेकर हर तरह का खाना काफी अच्छा मिल जाता है। वहीँ यहां का स्ट्रीट फ़ूड भी आपको काफी अच्छा मिल जायेगा। ऐसे में लखनऊ के गोमती नगर में पत्रकारपुरम चौराहे के पास आपको एक मोमोज़ की स्टाल मिल जाएगी जहाँ आपको मोमोज़ भण्डार नाम से ये स्टाल नज़र आएगी। यहाँ आपको 40 तरह के मोमोज़ मिल जायेंगे। इन मोमोज़ की खासियत ये है कि ये आम मिलने वाले मोमोज़ से काफी अलग फ्लेवर के हैं।

गोमती नगर में पत्रकारपुरम चौराहे के पास "मोमोज़ भण्डार" नाम से ये स्टाल आपके मुँह में पानी ले आएगी। यहाँ के भूटानी मोमोज़ काफी पॉपुलर हैं जिनके साथ आपको सूप भी फ्री मिल जायेगा। ये थोड़े स्पाइसी हैं इसमें आपको दो तरह की स्टफिंग भी मिल जाएगी एक पनीर की और एक वेज मोमोज़। हाफ पनीर भूटानी मोमोज़ आपको 90 रूपए में मिल जायेगा और वेज भूटानी मोमोज़ 80 रूपए की हाफ प्लेट।

तो अगर आप भी मोमोज़ के दीवाने हैं तो आ जाइये पत्रकारपुरम चौराहे पर जहाँ आपको मोमोज़ की 40 तरह की वैराइटी मिल जाएगी और ये मोमोज आपको काफी पसंद आएंगे। तो एक बार इन मोमोज़ को खाकर देखिये आप नार्मल मोमोज़ को भूल जायेंगे। ये स्टाल आपको शाम को 5 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक खुली मिल जाएगी। साथ ही आपको इन मोमोज़ का फ्लेवर भी काफी पसंद आएगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story