Best Cafes in Lucknow: लखनऊ की सबसे पॉकेट फ्रेंडली जगह, 50 रुपये के कॉम्बो में मिलेगा चाय, समोसा और पकौड़ा

Best Cafes in Lucknow: चाय के साथ गरमागरम पकौड़ो का स्वाद लेना है तो कपूरथला , अलीगंज स्थित PA TEA SA कैफ़े आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 10 Sep 2023 1:00 AM GMT (Updated on: 10 Sep 2023 1:00 AM GMT)
Pyaj Pakoda in Lucknow
X

Pyaj Pakoda in Lucknow (Image credit : social media)

Click the Play button to listen to article

Best Cafes in Lucknow: कहते हैं मन में लगन हो कुछ नया करने का जज्बा हो तो कोई भी इंसान किसी भी उम्र में अपने लिए रोजगार तलाश ही लेता है। अगर आप पकौड़े और चाय खाने के शौक़ीन हैं और बनाने से ज्यादा खाने में आनंद आता है तो नवाबों के शहर लखनऊ में आपका स्वागत है। जी हाँ , यहाँ दो बहनों की जोड़ी आंटी के उम्र में आकर अपने सपनों को साकार करने का हौसला दिखाया है। रितु और नेहु ये दो बहनों ने PA TEA SA cafe नाम से अपना नया फ़ूड वेंचर खोला है। जहाँ स्वादिष्ट चाय के साथ समोसे और पकौड़े भी मिलते हैं।

चाय के साथ पकौड़ो का स्वाद

चाय के साथ गरमागरम पकौड़ो का स्वाद लेना है तो कपूरथला , अलीगंज स्थित PA TEA SA कैफ़े आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन साबित हो सकता है। यहाँ समोसे और ब्रेड पनीर आलू पकौड़ा के अलावा मसालेदार चटकारी मैगी भी मिलता है। अपने कस्टमर को बच्चों की तरह खिलाने वाली ये दोनों आंटियां यहाँ आने वाले लोगों का दिल और स्वाद दोनों ही जीत लेती हैं।


बेहद कम रेट में मिलता है बड़ा स्वाद

कपूरथला , अलीगंज स्थित PA TEA SA कैफ़े में चीज़ों का रेट बेहद किफायती रखा गया है। चूँकि यहाँ आने वाले युथ पढ़ने लिखने वाले बच्चों की संख्या ज्यादा होती है तो उनके जेब को ध्यान में रखकर ही यहाँ का रेट रखा गया है। आपको यहाँ मात्र 50 रुपये में चाय के साथ एक समोसा और एक ब्रेड पकोड़ा मिलता है। ख़ास बात यह है की यहाँ मिलने वाले पकोड़े और समोसे स्वाद और साइज दोनों में नेक्स्ट लेवल के होते हैं।

पता :

पेटियासा, वर्मा लास के पास, कपूरथला, अलीगंज, लखनऊ

घर जैसा स्वाद और माहौल

PA TEA SA कैफ़े को रन करने वाली बहनें रितु और नेहु से बात की गयी तो उन्होंने बताया की वे चाहती हैं कि यहाँ खाने वाले बच्चे जब भी आएं पूरी तरह से संतुष्ट हो कर जायें। रितु और नेहु का मानना है कि ये बिज़नेस उनके लिए सिर्फ एक कमाई का जरिया नहीं बल्कि घर से दूर रह रहे बच्चों को उनकी मां के स्वाद की कमी महसूस नहीं होने देना भी है।

स्टूडेंट्स के अलावा फॅमिली भी आती है यहां

PA TEA SA कैफ़े में स्टूडेंट्स के अलावा फॅमिली पर्सन की भी भीड़ लगती है। चाय समोसा और पकोड़ें का बेहरीन कॉम्बो का स्वाद लेने आप कब आ रहें हैं?

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story