×

Lucknow Famous Pani Puri: खाना हो आटोमेटिक पानी पूरी तो आएं लखनऊ में यहाँ, मिलेंगे कई वैरायटी

Automatic Pani Puri Lucknow: इसमें आपको गोलगप्पे तो मिल जायेंगे उसमे पानी आप खुद भर सकते हैं। यह स्टॉल उन लोगों के लिए खास होगा जो यह नहीं चाहते कि कोई हाथ डुबों कर उन्हें पूरी भर कर खिलाये।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 27 Sep 2023 12:34 PM GMT
Automatic Pani Puri Lucknow
X

Automatic Pani Puri Lucknow (Image: Social Media)

Automatic Pani Puri Lucknow: पानी पुरी, जिसे भारत के विभिन्न क्षेत्रों में गोलगप्पा या पुचका के नाम से भी जाना जाता है, एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड स्नैक है जिसका आनंद देश भर के लोग लेते हैं। जब पानी पुरी के प्रति प्रेम की बात आती है तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी पीछे नहीं है। आप लखनऊ के विभिन्न हिस्सों में स्वादिष्ट पानी पुरी के स्टॉल और विक्रेता पा सकते हैं।

यहाँ के लोग पानी पूरी के बहुत शौक़ीन हैं। यही कारण है कि लखनऊ के सभी एरिया में आपको तरह-तरह के अन्य प्रयोग कर के पानी पूरी बेचने वाले मिल जायेंगे। लखनऊ का हज़रतगंज, अमीनाबाद, चौक, अलीगंज और गोमती नगर का पत्रकारपुरम क्षेत्र तो गोलगप्पे या पानी पूरी बेचने वालों से भरा पड़ा है। इसी क्रम में अब पानी पूरी बेचने वाले एक नए नाम की भी एंट्री हुई है। वो है आटोमेटिक पानी पूरी वाला। आइये जानते हैं इसके बारे में।

कहाँ पर है आटोमेटिक पानी पूरी वाला

लखनऊ में आटोमेटिक पानी पूरी वाला विकास नगर पावर हाउस चौराहा, अम्ब्रेला कैफ़े के निकट स्थित है। इस फ़ूड स्टॉल में मालिक आशीष चौरसिया ने बताया कि वो लखनऊ में एक नए तरह का पानी पूरी लेकर हाज़िर हुए हैं। इसमें आपको गोलगप्पे तो मिल जायेंगे उसमे पानी आप खुद भर सकते हैं। यह स्टॉल उन लोगों के लिए खास होगा जो यह नहीं चाहते कि कोई हाथ डुबों कर उन्हें पूरी भर कर खिलाये।

आटोमेटिक पानी पूरी वाला स्टॉल पर पानी भरने के लिए स्टॉल पर कई तरह के पानी के टैप लगे हुए हैं। आशीष ने बताया कि उनके यहाँ कई तरह के पानी जैसे निम्बू हींग पानी, खट्ठा मीठा पानी मिलते हैं। इसके अलावा उनके यहाँ गोलगप्पे की भी कई वैरायटी है जैसे सेव पानी पूरी, दही पानी पूरी। यही नहीं आशीष ने बताया कि उनके फ़ूड स्टॉल पर एक अलग तरह का पानी पूरी जिसे मेवा युक्त पानी पूरी कहते हैं वो भी मिलता है। यह दुकान दोपहर एक बजे से रात 10 बजे तक खुला रहता है। यहाँ पानी पूरी का रेट 15 रुपये से लेकर 100 रुपये तक होता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story