×

The Piccadily Hotel Lucknow: नवाबी खातिरदारी का लेना है आनंद तो आएं पिकैडिली होटल, जानें क्या होती है रूम की कीमत

The Piccadily Hotel Lucknow: हम बात कर रहे हैं लखनऊ के फाइव स्टार होटल पिकैडिली होटल की। यह होटल लखनऊ के सेक्टर बी, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड पर स्थित है। आइये जानते है इस होटल की कुछ विशेषताएं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 13 Oct 2023 12:08 PM GMT
The Piccadily Hotel Lucknow
X

The Piccadily Hotel Lucknow (Image: Social Media)

The Piccadily Hotel Lucknow: लखनऊ ना सिर्फ उत्तर प्रदेश की राजधानी है बल्कि एक ऐतिहासिक शहर भी है। यही कारण है कि यहाँ ना सिर्फ देश के कोने-कोने से बल्कि विदेशों से भी लोग घूमने आते हैं। यहाँ की नवाबी और अवधी खातिरदारी का भी मजा अलग ही होता है। इस शहर में लोगों की खातिरदारी के लिए बहुत सारे फाइव स्टार होटल्स हैं, जहाँ ठहरने का मजा ही कुछ और होता है।

आज हम इस आर्टिकल में एक ऐसे ही फाइव स्टार होटल के बारे में बताएँगे जहाँ की खातिरदारी बहुत मशहूर है। हम बात कर रहे हैं लखनऊ के फाइव स्टार होटल पिकैडिली होटल की। यह होटल लखनऊ के सेक्टर बी, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड पर स्थित है। आइये जानते है इस होटल की कुछ विशेषताएं।


पिकैडिली होटल लखनऊ

पिकैडिली होटल- होटल, रिसॉर्ट्स, सिनेमा, शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स, रियल एस्टेट आदि में रुचि रखने वाले एक बड़े व्यापारिक घराने का हिस्सा है। कंपनी वर्तमान में 'द पिकाडिली, लखनऊ' का संचालन कर रही है जिसमे जिसमें 107 कमरे हैं। पिकाडिली, लखनऊ, चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के पास स्थित है। यह शहर के केंद्र - हजरतगंज से लगभग 7 किमी दूर है।


क्या खास है पिकैडिली होटल लखनऊ में

यहाँ आपको उचित मूल्य पर रूम और नाश्ता आवास मिलता है। सभी खूबसूरती से सजाए गए कमरे सीधे डायल टेलीफोन, हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस, टेलीविजन, चाय और कॉफी बनाने की सुविधा, हेयर ड्रायर और बाथरूम में अतिरिक्त शेविंग मिरर से सुसज्जित हैं। पिकाडिली होटल में आपको ठहरने के लिए प्रेसिडेंशियल सुइट्स, सुइट्स, एक्जीक्यूटिव किंग रूम और एक्जीक्यूटिव ट्विन रूम के ऑप्शन मिलते हैं। यह होटल 5 अलग-अलग भोजन विकल्प प्रदान करता है। यहाँ पर आपको पारंपरिक कॉफी और चाय से लेकर तीखे मॉकटेल और बढ़िया शराब के विभिन्न प्रकारों तक पेय पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला मिलती है।

यहाँ पर है मरीन रूम

पिकैडिली होटल लखनऊ में एक मरीन रूम है जो 24 घंटे चलने वाली कॉफ़ी शॉप है और यह समुद्र का एक वातावरण प्रदान करता है। यहाँ के पंजाब रेस्तरां के भोजन शानदार होते हैं। यहाँ बेहतरीन मॉकटेल और कॉकटेल, मूड और समय से मेल खाता संगीत, शानदार व्यंजन परोसे जाने के साथ, आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान है। चाहे आप व्यवसाय या अवकाश के लिए यहां आए हों, पिकाडिली लखनऊ के सबसे अच्छे होटलों में से एक है जो आपको सर्वोत्तम श्रेणी की सेवाएं प्रदान करता है। इस होटल में एक शानदार स्पा, एक सैलून, एक जिम और एक खुली हवा वाला स्विमिंग पूल है।


क्या हैं यहाँ एक रात की कीमत

पिकैडिली होटल लखनऊ में ठहरने के लिए एक रात में आपको 10000 से 30000 रुपये तक की कीमत चुकानी पड़ सकती है। यह रेट अलग-अलग रूम और सुइट के लिए है। जहाँ ट्विन शेयरिंग नार्मल रूम आपको 10-11000 रुपये में मिल जायेंगे वहीँ लक्ज़री रूम के लिए आपको 15000 रुपये तक खर्च करना पड़ सकता है। वहीँ यदि आप इस होटल के सुइट में रहने का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको एक रात के लिए 30000 रुपये तक खर्च करने पड़ सकते हैं। होटल बुकिंग करते समय आपको ब्रेकफास्ट का ऑप्शन चयन करने को भी मिलेगा। यदि आप ब्रेकफास्ट के साथ रूम बुक कराते हैं तो कुछ ज्यादा कीमत अदा करनी पड़ सकती है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story