×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Nilansh Water Park in Lucknow: गर्मियों में आनंद लेने के लिए बेस्ट है लखनऊ का निलांश वॉटर पार्क

Lucknow Famous Nilansh Theme Park: जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी घूमने के लिए जा सकते हैं। यह लखनऊ शहर में स्थित एक बेहद ही खास और शानदार वॉटर पार्क है।

Kajal Sharma
Published on: 6 Jun 2023 4:47 PM GMT
Nilansh Water Park in Lucknow: गर्मियों में आनंद लेने के लिए बेस्ट है लखनऊ का निलांश वॉटर पार्क
X
Nilansh Water Park in Lucknow (Image Description)

Nilansh Water Park in Lucknow: यदि आप सोच रहे हैं कि इस सप्ताह के अंत में परिवार के साथ कुछ बेहतरीन समय बिताने के लिए अपने परिवार को कहां ले जाएं। तो नीलांश थीम पार्क आपके लिए एक दम बेस्ट ऑप्शन है। जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी घूमने के लिए जा सकते हैं। यह लखनऊ शहर में स्थित एक बेहद ही खास और शानदार वॉटर पार्क है। जहां आप काफी मजे और परिवार के साथ बेहद ही अच्छा समय बिता सकते हैं। इस पार्क में बच्चों के लिए एक खास सेक्शन बनाया गया है वहीं कई शानदार राइड्स भी हैं जो आपका दिन शानदार बना देगी।

शानदार है लखनऊ का निलांश वॉटर पार्क (Famous Nilansh Theme Park)

मिलेगा बेहद ही खास अनुभव (Best place for family trip)

लखनऊ शहर में स्थित यह वॉटर पार्क 22 एकड़ जमीन पर फैला हुआ एक बेहद शानदार वॉटर पार्क है। जहां पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं। जहां आपको गर्मियों के मौसम में काफी अच्छा समय बिताने का मौका मिल जाता है। यह जगह अपने आप में काफी रोमांचक है। यहां की वॉटर स्लाइड और मजेदार पूल में आप पूरा दिन बिता सकते हैं। इसके साथ ही परिवार के साथ आने के लिए भी आपको यहां काफी अच्छा माहौल मिल जाता है। जहां सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा जाता है।

पार्क में स्थित है वॉटर राइड्स (Water rides in Nilansh Water Park)

निलांश वॉटर पार्क में कई शानदार वॉटर राइड्स का मजा ले सकते हैं। यहां पर डांस जोन और फैमिली स्लाइड लोगों को बेहद ही पसंद आता है। इस पार्क में लोकप्रिय स्लाइड्स, ट्यूब स्लाइड्स, फैमिली स्लाइड्स, रेन डांस फ्लोर, वेव जोन, स्विंग राइड्स और वॉटरफॉल डांस जोन भी उपलब्ध है जहां आप परिवार के साथ भरपूर मजा ले सकते हैं।

कहां पर स्थित है यह वॉटर पार्क (Location of nilansh water park)

यह वॉटर पार्क लखनऊ में सीतापुर रोड पर गोमती नदी के किनारे स्थित है। जहां पर आप हरे-भरे परिदृश्य में स्थित, सुंदर बगीचे भी देख सकते हैं। यहां आप निजी वाहन या पब्लिक ट्रांसपोर्ट से भी आसानी से पहुंच सकते हैं। (Gomti River View Resorts and Farm House, NH 25A, Yakaria Kalan, Near Itaunja Bridge, Lucknow)

क्या टिकट प्राइज़ (Nilansh water park Ticket price)

यहां पर आने के लिए आपको 650 रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होता है। वहीं बच्चों के लिए यह टिकट 550 रुपये की है। सप्ताहंत में आपको इस टिकट की कीमत 850 रुपये देनी होती है और बच्चों के लिए यह प्राइस 750 रहता है। यहां आप सुबह 11 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक आ सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story