Best Quality Dry Fruits in Lucknow: लखनऊ में दिवाली पर ड्राई फ्रूट्स यहाँ से खरीदें, मिलेगी हाई क्वालिटी और कई ऑप्शंस

Best Quality Dry Fruits in Lucknow: लखनऊ में आपको यहाँ बेस्ट क्वालिटी के ड्राई फ्रूट्स मिल जायेंगें आइये जानते हैं कहाँ है इनकी ये दुकान और क्या-क्या यहाँ ख़ास मिलता है।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Oct 2024 2:16 AM GMT
Best Quality Dry Fruits in Lucknow
X

Best Quality Dry Fruits in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Best Quality Dry Fruits in Lucknow: दिवाली आने वाली है और अगर आप इस मौके पर बेस्ट क्वालिटी के ड्राई फ्रूट्स लेना चाहते हैं या फिर किसी तरह के गिफ्ट हैंपर की तलाश में हैं तो यहाँ हम आपको कुछ बेहतरीन हैंपर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको और जिन्हे आप गिफ्ट करेंगें उन्हें भी खूब पसंद आयेंगें। आइये जानते हैं कि आपके शहर लखनऊ में आपको ये कहाँ मिल जायेंगें।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी दुकान खुल चुकी है जहाँ आप कई तरह के और हाई क्वालिटी के ड्राई फ्रूट्स खरीद सकते हैं। यहाँ आपको इम्पोर्टेड नेचुरल चॉकलेट मिल जाएगी साथ ही साथ यहाँ आपको देसी स्टाइल से निकाला गया घी भी मिल जायेगा और तो और घर में तैयार किये गए मसाले भी आपको यहाँ मिल जायेंगें।

त्योहारों के सीजन में आपको यहाँ कई तरह के गिफ्ट हैंपर्स भी नज़र आयेंगें साथ ही साथ आप अपने अनुसार इन्हे मॉडिफाई भी करवा सकते हैं या किसी भी तरह से हैंपर बनवा सकते हैं। यहाँ आपको जो ड्राई फ्रूट की वैराइटी मिलेगी वैसी आपको कहीं भी नहीं मिलेगी। साथ ही यहाँ पर आपको ए 1 क्वालिटी का केसर भी मिल जायेगा। यहाँ मौजूद ड्राई फ्रूट के गिफ्ट हैंपर्स का प्राइज़ भी ज़्यादा नहीं है।

ये दुकान लखनऊ के गोमती नगर में स्थित है इसका नाम है ड्राई फ्रूट हाउस। यहाँ आपको ड्राई फ्रूट्स की ब्राज़ील, चिल्ली और अफगानिस्तान जैसी वैराइटी मिल जाएगी। यहाँ मिलने वाले खड़े मसलों को अगर आप अपने खाने में डालते हैं तो यकीन मानिये पूरे मोहल्ले में इसकी खुशबू फ़ैल जाएगी। लखनऊ में कई जगह इनके आउटलेट पहले से मौजूद है वहीँ आलमबाग और राजाजीपुरम में ये जल्द ही इनके आउटलेट खुलने वाले हैं। यहाँ पर आपको काफी साफ़-सफाई मिलेगी ये लोगों की हाईजन का भी ख़ास ख्याल रखा जाता है।

अब आपको अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त से दुबई और सऊदी से ड्राई फ्रूट मंगवाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि आपको लखनऊ में ही एक ऐसी जगह मिलेगी जहाँ आपको प्रीमियम क्वालिटी के ड्राई फ्रूट्स मिलेंगें। यहाँ कई तरह के नट्स मिलेंगें जिन्हे खाकर आपको इनकी शुद्धता का एहसास होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story