×

Lucknow Healthy Street Food: लखनऊ में मिलेगा हेल्दी स्ट्रीट फ़ूड, एक बार खाकर हो जायेंगे इसके दीवाने

Lucknow Healthy Street Food: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको मिलेगा सेहत से भरा खाना वो भी इतना स्वादिष्ट कि आप बार बार यहाँ आएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 24 Sep 2023 12:43 PM GMT
Lucknow Healthy Street Food
X

Lucknow Healthy Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Healthy Street Food: हम सभी जानते हैं कि जंक फ़ूड हमारे शरीर को कितना ज़्यादा नुकसान पहुंचते हैं लकिन अगर आप कहीं बाहर हैं तो इस तरह का खाना आपको अपनी तरफ खींच ही लेता है। लेकिन अगर आपको कुछ स्वादिष्ठ भी मिले और हेल्दी भी तो कहना ही क्या। ऐसा ही कुछ आपको मिलेगा लखनऊ में जहाँ सेहत के साथ साथ आपको स्वादिष्ट खाना मिलेगा।

लखनऊ में मिलेगा हेल्दी स्ट्रीट फ़ूड

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आपको मिलेगा सेहत से भरा खाना वो भी इतना स्वादिष्ट कि आप बार बार यहाँ आएंगे। गोमती नगर के पत्रकारपुरम पर एक पिता और उनकी बेटी स्टाल लगते हैं जो घर का बना इडली, सांभर, ढोखला और कई तरह की वैराइटी के साथ इसे परोसते हैं। यहाँ इडली की आपको इतनी वैराइटी मिल जाएगी जो आपको पता भी नहीं होगी ,साथ ही यहाँ आपको ढोकला भेल भी मिलेगी जिसका स्वाद काफी निराला है।

यहाँ का सांभर का स्वाद भी काफी अलग यही और इडली पर एक तरह का मसाला डाला जाता है जो काफी अच्छा स्वाद देता है और इडली के स्वाद को और भी ज़्यादा बढ़ा देता है। यहाँ के सारे मसाले। सभी सब्जियां सभी कुछ होम मेड है। ये स्टाल 6:30 बजे से खुल जाती है लेकिन इसके बंद होने का कोई भी समय नहीं है। यहाँ की मसाला इडली काफी यूनिक और स्वादिष्ट होती है। इन सांभर ही हर कोई तारीफ करता है। इडली का प्राइस मात्र 25 रूपए है वहीँ मसाला इडली आपको ३० रूपए में मिल जाएगी।

तो अगर आप लखनऊ में हैं और आपको किसी हेल्दी खाने की तलाश है तो यहाँ आइये और यहाँ का ज़ायका आपको अपना दीवाना कर देगा। स्वादिष्ट खाना वो भी हेल्दी ये तो सोने पर सुहागा वाली बात हो गयी। तो ऐसे में सेहत और स्वाद दोनों आपको मिल जायेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story