×

Lucknow Holi Shopping Markets: लखनऊ वालों! होली आ गई है, शॉपिंग के लिए ये बाजार आप सभी को कर देंगे तैयार

Lucknow Holi Shopping Markets: इस होली रंगों की बौछार का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए और होली की खरीदारी के लिए इन बाजारों में जाइए जो हम सुझा रहे हैं। हम पर भरोसा करें, आप घर ले जाएंगे, होली की सबसे अच्छी चीज़ें!

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 7 March 2023 2:02 PM GMT (Updated on: 7 March 2023 2:02 PM GMT)
Lucknow markets for Holi shopping
X

Lucknow markets for Holi shopping (Image credit: social media)

Lucknow Holi Shopping Markets: कुछ ही दिनों में होली आने वाली है। आपको अपने दोस्तों और परिवार के साथ खूब मौज-मस्ती करने का समय मिलेगा। लेकिन सबसे अच्छी पिककारी और अन्य उत्पाद जो आपने पहले कभी नहीं खरीदे हैं उन्हें खरीदकर इस होली को अलग कैसे बनाया जाए? रोमांचक लगता है, है ना? इस होली रंगों की बौछार का आनंद लेने के लिए तैयार हो जाइए और होली की खरीदारी के लिए इन बाजारों में जाइए जो हम सुझा रहे हैं। हम पर भरोसा करें, आप घर ले जाएंगे, होली की सबसे अच्छी चीज़ें।

तो, होली की खरीदारी के लिए लखनऊ के इन बाजारों को देखें जो इस उत्साह को हकीकत में बदल देंगे:


1. अमीनाबाद बाजार (Aminabad market)

होली की खरीदारी के लिए यह लखनऊ के सबसे अच्छे बाजारों में से एक है। त्योहार के दौरान पूरा बाजार आपकी पसंद के हिसाब से बेहतरीन उत्पाद पेश करता है। गरबर झाला से प्राचीन और साथ ही आधुनिक शैली के आभूषण खरीदें, जो वहीं स्थित है।


2. हजरतगंज बाजार (Hazaratganj market)

पूरे हजरतगंज में ऐसी दुकानें हैं जो आपकी जरूरत को पूरा करती हैं जब त्योहारी उत्पादों की बात आती है।


3. अलीगंज बाजार (Aliganj market)

अन्य सभी दुकानों में से, आपको यहाँ जीवनिया नैचुरल देखने जाना चाहिए, जो 31 मार्च तक होली उत्सव मना रहा है। आप यहाँ से 100% सुरक्षित गुलाल, गुजिया, मठरी, हाथ से बनी घरेलू सजावट और कपड़े खरीद सकते हैं। जल्दी करो!


4. आलमबाग बाजार (Alambagh market)

हालाँकि बाजार में भीड़ बनी रहती है, हमारा सुझाव है कि आप सुबह दुकानों पर जाएँ ताकि आप इससे बच सकें। यह एक लंबा फैला हुआ बाजार है जहां आप इस होली को धूमधाम से मनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण सामान प्राप्त कर सकते हैं!


5. नखास बाजार (Nakhas Market)

यह बाजार कुछ बेहतरीन कढ़ाई वाले कपड़े और आभूषण खरीदने के लिए एक रत्न है। यदि आपके पास सौदेबाजी का कौशल है, तो आपकी खरीदारी और भी रोमांचक हो जाएगी! तो, अपने होली के आउटफिट को किफ़ायती कीमत पर चुनें।


6. जनपथ बाजार (Janpath market)

यह जगह कुर्तियां, साड़ी और चिकन के काम वाले अन्य कपड़े बेचने के लिए लोकप्रिय है। तो, अगर आप इस होली पर एक खूबसूरत चिकनकारी ड्रेस चुनने की योजना बना रहे हैं, तो इस जगह पर विश्वास करें और यहां से एक खरीदें!

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story