Lucknow Ka Best Kabab Paratha: लखनऊ में यहाँ मिलेगा आपको 7 रूपए में कबाब पराठा, जिसे खाने विदेशों से भी आते हैं लोग

Lucknow Ka Best Kabab Paratha: लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ इतनी महंगाई में भी आपको 4 रूपए का कबाब और 3 रूपए का पराठा यानि 7 रूपए में आपको कबाब और पराठा दोनों मिल जायेगा।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Oct 2024 4:10 AM GMT
Lucknow Famous Street Food
X

Lucknow Famous Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Ka Best Kabab Paratha: नवाबों के शहर लखनऊ में अगर आपने यहाँ के कबाब पराठे नहीं खाये तो अपने बहुत कुछ मिस कर दिया है। क्योंकि यहाँ का कबाब पराठा नवाबों के समय से प्रसिद्ध है और इसका स्वाद ऐसा है जो आपको यहाँ खींच कर बार-बार ले आएगा। वहीँ आज हम आपको लखनऊ के एक ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ मात्र 7 रूपए में कबाब और पराठा दोनों मिलेगा।

लखनऊ में मात्र 7 रूपए में कबाब पराठा (Lucknow Kabab Paratha Shop)

लखनऊ में एक ऐसी जगह है जहाँ आपको 3 रूपए का कबाब और 4 रूपए का पराठा यानि 7 रूपए में आपको कबाब और पराठा दोनों मिल जायेगा। इनके कबाब इतने लज़ीज़ होते हैं कि विदेशों से भी लोग इसका स्वाद चखने यहाँ आते हैं। आइये जानते हैं क्या है इनके कबाब पराठे की खासियत।

लखनऊ एक ऐसा शहर है जहाँ आपको एक से बढ़कर एक खाने की वैराइटी मिल जाएगी और साथ ही खाने के मामले में लखनऊ शहर से बेहतर कोई नहीं है। वहीँ यहाँ का मुग़लई खाना आपको और कहीं नहीं मिलेगा। यहाँ का कबाब और पराठे लोगों के दिलों में बसते हैं। इसकी खुशबू आपको इनकी तरफ खींचकर ले जाएगी।

वहीँ लखनऊ के चौक में पाटा नाला के पास घोसियारी मस्जिद के सामने आपको ये कबाब पराठे की दुकान मिल जाएगी। यहाँ सालों से लोग आ रहे हैं जिनका कहना है कि यहाँ के गलावटी कबाब ही असली गलावटी कबाब हैं। जिनका स्वाद बेहद उम्दा है और लोगों के मुँह में ये घुल जाता है। वहीँ इनकी दुकान के बारे में विदेशों तक चर्चे हैं लेकिन वहीँ लखनऊवासी शायद बहुत कम ही इस दुकान के बारे में जानते हों।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story