Madhurima Restaurant Best Foods: लखनऊ के मधुरिमा रेस्टोरेंट में जब जाइये तो ज़रूर ट्राय करिये ये टॉप 5 फ़ूड आइटम्स

Madhurima Restaurant Best Top 5 Foods: लखनऊ में मौजूद मधुरिमा रेस्टोरेंट में आपको कई तरह के फ़ूड आइटम्स मिल जायेंगें जो बेहद स्वादिष्ट और देसी घी से बनाये जाते हैं।

Shweta Srivastava
Published on: 15 Oct 2024 11:45 AM GMT
Top 5 Madhurima Restaurant Foods
X

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

Madhurima Restaurant Best Top 5 Foods: जब भी खाने और खिलाने की बात आती है तो नवाबों के शहर लखनऊ का नाम सबसे पहले आता है। यहाँ का ज़ायका आपको अपनी ओर खीचेगा। वहीँ यहाँ एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहाँ की हर एक डिश अपने आप में लाजवाब है और वो है मधुरिमा रेस्टोरेंट।

टॉप 5 मधुरिमा रेस्टोरेंट फ़ूड आइटम्स (Top 5 Madhurima Restaurant Foods)

ये रेस्टोरेंट सालों से लखनऊवासियों के दिलों में बसता है और यहाँ आपको प्योर वेज खाना मिलेगा वो भी काफी टॉप क्लास। यहाँ आपको हर समय भीड़ भी मिलेगी क्योंकि इनका खाना होता ही है एक दम स्वादिष्ट आइये जानते हैं कि अगर आप यहाँ जाएं तो कौन से फ़ूड आइटम्स आर्डर करें जो सबसे ज़्यादा यमी और लाजवाब हैं। तो आइये एक नज़र डालते हैं मधुरिमा रेस्टोरेंट के टॉप 5 फूड्स पर।

मधुरिमा स्वीट्स जिनका रेस्टोरेंट भी है आपको लखनऊ में कई जगह मिल जायेगा ये इनकी चेन है। अमीनाबाद, गोमतीनगर और आशियाना पर प्रमुखता से लोग पहुंचते हैं और इनके लज़ीज़ खाने का स्वाद चखते हैं। इतना ही नहीं इनकी मिठाइयों का भी कोई जवाब नहीं। यहाँ आपको स्नैक्स, बेकरी उत्पादों और कई अन्य चीजों की भी ढ़ेरों वैरायटी मिल जाएगी। साथ ही दिवाली पर आपको इनके यहाँ ढेरों हैंपर्स भी मिल जायेंगें। लेकिन साथ ही साथ आपको बता दें कि मधुरिमा स्वीट्स केवल एक मिठाई की दुकान नहीं है, बल्कि इसमें खाने के लिए बहुत सारे विकल्पों के साथ ये एक बढ़िया रेस्तरां भी हैं।

1 . लस्सी

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

यहाँ की लस्सी हर कोई खूब पसंद करता है जिसका स्वाद आपको पूरे लखनऊ में और कहीं नहीं मिलेगा। ये आपको ढेर सारे मेवे के साथ इसे सर्व करते हैं। वहीँ इसकी मिठास आपका दिन बना देगी। साथ ही ये लस्सी को कुल्हड़ में देते है।

2 . पानी के बताशे या पानी पूरी

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

मधुरिमा स्वीट्स के पानी के बताशे या पानी पूरी काफी अच्छी होती है। इनके पास तीन तरह का पानी रहता है और ये बेहद सफाई के साथ आपको पानी पूरी सर्व करते हैं। शाम के समय इनके इस स्टाल पर खूब भीड़।

3 . डोसा

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

इनका मसाला डोसा काफी स्वादिष्ट होता है वहीँ इसे ये देसी घी में बनाते हैं जिसकी वजह से इसका स्वाद और भी ज़्यादा बढ़ जाता है। इसके अलावा डोसा में आपको इनके पास कई तरह की वैराइटी मिल जाएगी जिसे भी देसी घी में ही बनाया जाता है। लेकिन इनका मसाला डोसा ज़्यादा लोकप्रिय होता है।

4 . जलेबी

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

सुबह सुबह आपको यहाँ की जलेबी ज़रूर ट्राय करनी चाहिए इसे भी ये देसी घी के साथ सर्व करते हैं। जिसका स्वाद आपको काफी पसंद आएगा इसे आप दही या दूध किसी के साथ या फिर ऐसे ही खा सकते हैं।

5 . छोले भठूरे

Top 5 Madhurima Restaurant Foods (Image Credit-Social Media)

ये एक मल्टी क्यूज़ीन रेस्टोरेंट है ऐसे में यहाँ आपको कई तरह के ऑप्शंस मिल जायेंगे जिसमे इंडियन पंजाबी और चायनीज़ भी मौजूद है। साथ ही यहाँ आपको छोले भठूरे का स्वाद भी काफी पसंद आएगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story