Lucknow Night Out Places: लखनऊ में पार्टनर संग लें नाइट आउट का आनंद

Lucknow Night Out Places: नजाकत और नफासत से भरा हुआ शहर लखनऊ कई सारे ऐतिहासिक स्थानों की जगह है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि यहां पर नाइट आउट कैसे किया जा सकता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 Jun 2024 10:32 AM GMT
Lucknow Night Out Places: लखनऊ में पार्टनर संग लें नाइट आउट का आनंद
X

Night Out Places in Lucknow: लखनऊ एक ऐसी जगह है जिससे नवाबों के शहर के रूप में पहचाना जाता है। यहां की संस्कृति, परंपरा, रहन-सहन और खान-पान देखने लायक है। जिसमें नवाब अंदाज की झलक आज भी देखने को मिलती है। घूमने फिरने की बात करें तो लखनऊ में ऐसे कई सारे स्थान है जहां पर आप घूमने के लिए जा सकते हैं और इतिहास तथा संस्कृति से रूबरू हो सकते हैं। वैसे तो यहां कई सारे पर्यटक स्थल मौजूद है लेकिन अगर नाइट लाइफ की बात करें तो क्या यहां पर ऐसे स्थान है जहां पर आप रात में घूम सकते हैं। अगर आप भी यही सोच रहे हैं तो चलिए आज हम आपको यहां के कुछ ऐसे स्थानों के बारे में बताते हैं जहां आप रात में घूम सकते हैं।

लखनऊ के क्लब और बार (Clubs and Bars of Lucknow)

अगर आप अपने पार्टनर के साथ रात में घूमने का प्लान बना रहे हैं और कोई अच्छी जगह नहीं मिल रही तो आप लखनऊ के बार और क्लब में जा सकते हैं। आप यहां पर एक दिन की ट्रिप प्लान करके पूरी रात मजे कर सकते हैं।


लखनऊ के रूफ टॉप रेस्टोरेंट (Roof Top Restaurants of Lucknow)

अगर आप टिमटिमाते तारों के बीच लखनऊ की खूबसूरती को देखना चाहते हैं तो यहां के रूफ टॉप रेस्टोरेंट जा सकते हैं। लखनऊ में सेकंड सारे रेस्टोरेंट है जहां पर रात में बैठने का मजा ही कुछ और है। खुले आसमान के नीचे लखनऊ की खूबसूरती आपका दिल जीत लेगी।

Roof Top Restaurants of Lucknow

हजरतगंज (Hazratganj)

अगर आप चाहते हैं कि किसी ऐसी जगह पर घूमने जाएं जहां भीड़ भी ना मिले और आप शांति से समय गुजर जाते हैं तो आपको इस मार्केट में सुबह 10:00 बजे रात 11:00 बजे तक जाना होगा। यहां शॉपिंग करने के साथ-साथ आप लखनऊ के फेमस फूड का आनंद भी ले सकते हैं।

Hazratganj Market

मूवी नाइट (Movie Night)

अगर आप रात में मस्ती करना चाहते हैं तो लखनऊ के किसी मॉल में मूवी नाइट का प्लान बना सकते हैं। आपके यहां पर कई सारे कपल्स मिल जाएंगे और आपको अकेला महसूस नहीं होगा।

Movie Night


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story