Lucknow Patakha Market: लखनऊ में यहाँ मिलेंगें सबसे सस्ते पटाखे, 2 रूपए से शुरू हो जाती है कीमत

Lucknow Patakha Market: लखनऊ में आपको अगर सस्ते पटाखे खरीदने हैं तो हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ मात्र 2 रूपए से इनकी कीमत शुरू है।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Oct 2024 4:16 AM GMT
Lucknow Patakha Market
X

Lucknow Patakha Market (Image Credit-Social Media)

Lucknow Patakha Market: दिवाली की बात आते ही पटाखों का ख्याल भी आ जाता है। ऐसे में अगर आप भी लखनऊ में सबसे सस्ते पटाखे लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आपको सबसे सस्ते पटाखे मिल जायेंगें। यहाँ की वैरायटी और कीमत दोनों ही आपको हैरान कर देगी। आइये जानते हैं कहाँ है ये जगह और क्या-क्या मिलेगा यहाँ ख़ास।

दिवाली पर यहाँ से लीजिये सबसे सस्ते पटाखे (Diwali Crackers in Cheap Rate)

दिवाली पर लखनऊ में आप सबसे सस्ते पटाखे ले सकते हैं यहाँ पर आपको पटाखों की ढेरों वैरायटी तो मिलेगी ही वहीँ यहाँ आपको सबसे सस्ते पटाखे भी मिल जायेंगें जिनकी कीमत मात्र 2 रूपए से शुरू होती है। आइये जानते हैं लखनऊ में कहाँ है ये जगह।

दिवाली का त्योहार जहाँ दीपों से घर को रोशन करने,माता लक्ष्मी और भगवान् गणेश की आराधना करने का दिन होता है वहीँ इस दिन कई लोगों का मुख्य आकर्षण होते हैं पटाखे। पटाखे छुड़ाने की शुरुआत दशहरा से ही शुरू हो जाती है वहीँ अगर आप भी सोच रहे हैं कि पटाखों पर जेब पर ज़्यादा असर न पड़े तो इस साल आप लखनऊ में यहाँ से पटाखे खरीद सकते हैं।

इस साल दिवाली महीने के अंत में है ऐसे में लोगों को यही चिंता सता रही है कि कैसे इस बार खर्चा किया जाये तो आपको घबराने की ज़रूरत बिलकुल नहीं है क्योंकि आपको आज हम के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आप बेहद कम कीमत में पटाखे खरीद सकते हैं। लखनऊ के काकोरी में आपको काफी अलग किस्म और नयी वैराइटी के पटाखे मिल जायेंगें वो भी काफी कम कीमत पर।

यहाँ की काकोरी पटाखा फैक्ट्री काफी प्रसिद्ध है और दूर दूर से लोग यहाँ पटाखे खरीदने आते हैं। ऐसे में आप भी यहाँ से सस्ते और अलग तरह के पटाखे खरीद सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story