Lucknow Samsung Store: लखनऊ में कहाँ-कहाँ हैं सैमसंग स्टोर, यहां देखें पूरी जानकारी

Lucknow Samsung Store: लखनऊ को नवाबों का शहर कहा जाता है। अगर आपको यहां शॉपिंग करना है तो यहां कई सारे सैमसंग स्टोर है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 26 Feb 2024 4:37 AM GMT
Lucknow Samsung Store
X

Lucknow Samsung Store (Photos - Social Media)

Lucknow Samsung Store : लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी है जो काफी प्रसिद्ध है। यहां पर घूमने फिरने के लिए कई सारे स्थान मौजूद है जहां पर आप आराम से पर्यटन के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा यहां भी शॉपिंग की जा सकती है। किसी भी शहर को समझने के लिए पहले हमें उसके इतिहास पर नजर डालना जरूरी होता है। लखनऊ का प्राचीन इतिहास ज्यादा नहीं मिलता। इस शहर का विस्तार मध्य काल के बाद ही पता चलता है, क्योंकि हिन्दू काल में, अयोध्या की विशेष महत्व रहा। लखनऊ की चर्चा ज्यादा नहीं मिलती। सबसे पहले मुग़ल बादशाह अकबर के समय में चौक में स्थित अकबरी दरवाज़े का निर्माण हुआ था। जहांगीर और शाहजहां के जमाने में भी यहां इमारतें बनीं लेकिन लखनऊ की वास्तविक उन्नति तो नवाबी काल में हुई।

क्यों है प्रसिद्ध

लखनऊ शहर अपनी खास नज़ाकत और तहजीब के लिए जाना जाता है। यह भारत का सबसे बड़ा और खूबसूरत शहर है, जोदशहरी आम के बाग तथा चिकन की कढ़ाई का काम भी बेहद प्रसिद्ध है। इस शहर की अपनी अलग संस्कृति, खानपान और प्राचीन इतिहास है। अगर आपको लखनऊ में शॉपिंग करनी है तो हम आपको सैमसंग स्टोर के बारे में बताते हैं।

सैमसंग स्मार्ट कैफे

अगर आप सैमसंग के किसी स्टोर पर जाना चाहते हैं या आपको सैमसंग के किसी प्रोडक्ट की खरीदारी करनी है तो यहां पर जा सकते हैं। दुकान सुबह 11:00 बजे खुलता है और रात को 10:00 बजे बंद हो जाती है।

कहां है - ये स्टोर वेव मॉल, शॉप नंबर 7, ग्राउंड फ्लोर, गोमती नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश में है।

Lucknow Samsung Store


सेकंड स्टोर

सैमसंग का सेकंड स्टोर भी यहां पर मौजूद है। जहां आप कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम खरीद सकते हैं। यहां आपको बेस्ट वैरायटी के आइटम्स मिल जाएंगे।

कहां है स्टोर - ये शानदार स्टोर c 31 ओरिएंटल बिल्डिंग हजरतगंज हलवासिया मार्केट लखनऊ में है। आप यहां सुबह 10 बजे से 9 बजे तक आ सकते हैं। आप 9335907774 पर संपर्क कर सकते हैं।

Lucknow Samsung Store


थर्ड स्टोर

सैमसंग का तीसरा स्टोर भी लखनऊ में है। जहां एक से बढ़कर एक वैरायटी के इलेक्ट्रिक आइटम्स आपको मिल जाएंगे। ये शॉप 11 बजे खुलती है और 9बजे बंद हो जाती है।

कहां है - सैमसंग स्टोर की ये शॉप पब्लिक कॉलेगेट, शॉप नंबर 9 क्रिस्टल सिटी सेंटर, रतन खंड, आशियाना लखनऊ में मौजूद है।

Lucknow Samsung Store


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story