×

Lucknow Best Street Food: लखनऊ में यहाँ मिलेगा स्वादिष्ट खस्ता, इसे खाने के बाद भूल जायेंगे सभी पुराने स्वाद

Lucknow Best Street Food: क्या आपको पता है कि लखनऊ में एक ऐसी जगह भी है जिसके खसते आपके मुँह में पानी ला देंगे। आइये जानते हैं कहाँ है ये।

Shweta Srivastava
Published on: 19 Oct 2023 6:00 AM GMT (Updated on: 19 Oct 2023 6:00 AM GMT)
Lucknow Street Food
X

Lucknow Street Food (Image Credit-Social Media)

Lucknow Street Food: अगर आप लखनऊ में हैं तो आप पक्का एक फूडी होंगे। साथ ही आपको ये भी पता होगा कि आपके शहर में कौन सी जगह सबसे ज़्यादा पॉपुलर है और कहाँ सबसे बढ़िया खाना आपको मिलेगा। वहीँ लखनऊ के खस्ते दुनिया भर में काफी मशहूर हैं। जहाँ लखनऊ के कुछ टॉप ब्रांड्स जो खस्ता बनाते हैं उनके बारे में तो आपको अच्छे से पता होगा लेकिन क्या आपको पता है कि यहाँ एक ऐसी जगह भी है जिसके खसते आपके मुँह में पानी ला देंगे। आइये जानते हैं कहाँ है ये।

लखनऊ में यहाँ मिलेगा स्वादिष्ट खस्ता

रत्तीलाल खस्ता हो या लाम्बा खस्ता सभी अपने आप में शहर में काफी मशहूर और स्वादिष्ट खस्ते देते हैं। जिसे पूरा शहर काफी चाव से खाता भी है हर समय यहाँ आपको भीड़ देखने को मिल जाएगी। लेकिन लखनऊ का स्ट्रीट फ़ूड भी उतना ही फेमस है ऐसे में मदन भाई खस्ते वाले एक स्वादिष्ट मेनू पेश करते हैं जो आपको स्वाद और वैराइटी का पूरा दावा भी करता है।

यहाँ आपको दो तरह के खसते मिल जाएँगी जिसमे एक में आपको पूरा खस्ता मिलेगा जिसमे मटर भरी होगी और दूसरा जिसे तोड़ का मटर के साथ मिक्स करके दिया जाता है। जिसका दाम भी इनकी वैराइटी के अनुसार है। एक का दाम 25 तो दूसरे का 30 रूपए है। ये आपको लेखराज चौराहे पर मिल जायेगा। जहाँ आपको काफी ज़्यादा भीड़ नज़र आएगी। ये लखनऊ के टॉप स्ट्रीट फूड्स में शुमार है ऐसे में आपको एक बार यहाँ आकर इनका स्वाद चखना हो ज़रूर चाहिए।

खस्ते का ऐसा स्वाद आपको कहीं और मिल पाना काफी मुश्किल है तो आप भी यहाँ का ज़ायका लेने एक बार यह ज़रूर आएं। भले ही आपका लखनऊ में सबसे पसंदीदा खस्ता कहीं और का है लेकिन हम दावे से कह सकते हैं कि एक बार यहाँ का स्वाद चखने के बाद आप खुद यहाँ ज़रुरु आयेगें।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story