Lucknow Flights Details: लखनऊ-कुआलालंपुर के बीच शुरू होगी उड़ान,जानिए क्या है इसकी खासियत और किराया

Lucknow To Kuala Lumpur Flights: लखनऊ और कुआलालंपुर, मलेशिया के बीच 13 सितम्बर से शुरू होने जा रही सीधी उड़ान जानिए क्या होगा इसका किराया।

Shweta Srivastava
Published on: 9 Sep 2024 6:13 AM GMT
Flight Between Lucknow and Kuala Lumpur
X

Flight Between Lucknow and Kuala Lumpur (Image Credit-Social Media)

Flight Between Lucknow and Kuala Lumpur: 13 सितम्बर से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल (सीसीएसआई) हवाई अड्डे और कुआलालंपुर, मलेशिया के बीच एक नई सीधी उड़ान शुरू होने जा रही है। ये फ्लाइट एयर एशिया की होने वाली है। दरअसल एयर एशिया भारत में विस्तार कर रहा है। आइये जानते हैं कि इसमें यात्रा करने के लिए आपको कितनी कीमत चुकानी होगी।

लखनऊ और कुआलालंपुर के बीच उड़ान सेवा की कीमत क्या होगी?

एयर एशिया भारत में अपने विस्तार के साथ अब कुआलालंपुर, मलेशिया के बीच अपनी नई उड़ान के साथ 13 सितम्बर से शुरुआत करने जा रहा है। इसके पहले लखनऊ के सीसीएस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से तीन जगहों के लिए एयर एशिया तीन सीधी उड़ाने देता था जो हैं मस्कट (ओमान), शारजाह (यूएई), और दुबई (यूएई)। वहीँ इस शुरुआत के साथ ही लखनऊ से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या बढ़कर अब चार हो जाएगी। इससे न केवल यात्रियों को सुविधा होगी बल्कि हवाई अड्डे की वैश्विक कनेक्टिविटी को भी इससे बढ़ावा मिलेगा। आइये जानते हैं इसके लिए आपको कितना किराया देना होगा।

भारत के लोगों के लिए कुआलालंपुर एक पसंदीदा पर्यटन स्थल रहा है। वहीँ लखनऊवासियों के लिए ये एक बेहद सुनेहरा मौका है जब वो सीधे अपने शहर से बिना किसी रूकावट के डायरेक्ट फ्लाइट का अनुभव कर पाएंगे। आपको बता दें एयर एशिया की इस डायरेक्ट फ्लाइट का इकॉनमी क्लास का एक तरफ का किराया लगभग 16,226 है। जिसके लिए 4 घंटे और 55 मिनट का समय लगेगा।

इस फ्लाइट से पूरे प्रदेश के यात्रियों को किसी अन्य शहर में बिना रुके सीधी यात्रा का विकल्प मिलेगा। साथ ही वो लखनऊ से कुआलालंपुर तक निर्बाध रूप से उड़ान भर सकेंगें। आप भी अपनी छुट्टियों पर अगर कही बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इससे बेहतर विकल्प क्या हो सकता है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story