Lucknow Top 5 Sweet Shops: ये हैं लखनऊ की टॉप 5 मिठाई शॉप, स्वाद के साथ-साथ मिलेंगें कई तरह के ऑफर भी

Lucknow Top 5 Sweet Shops: लखनऊ की कुछ ऐसी मिठाई की दुकानें हैं जो बेहद लोकप्रिय हैं आइये एक नज़र डालते हैं इन टॉप 5 शॉप्स पर।

Shweta Srivastava
Published on: 23 Oct 2024 4:16 AM GMT
Lucknow Top 5 Mithai Shop
X

Lucknow Top 5 Mithai Shop (Image Credit-Social Media)

Lucknow Top 5 Mithai Shop: लखनऊ में आपको अगर दिवाली की मिठाई लेनी है तो आपको हम यहाँ की कुछ ख़ास दुकानें बताने जा रहे हैं जहाँ आपको एक से बढ़कर एक बेहतरीन स्वाद मिलेगा। साथ ही यहाँ आपको कई हैंपर्स भी मिलेंगें जो आप किसी को गिफ्ट भी कर सकते हैं। आइये नज़र डालते हैं लखनऊ की टॉप 10 मिठाई शॉप्स पर।

लखनऊ की टॉप 5 मिठाई शॉप्स

लखनऊ का खाना जहाँ सभी को अपना दीवाना बना देता है वहीँ यहाँ की मिठाइयां भी काफी प्रसिद्ध हैं। ऐसे में आइये एक नज़र डालते हैं लखनऊ की कुछ ऐसी ही मिठाई की दुकानों पर जहाँ आपको स्वादिष्ट और लाजवाब मिठाइयां मिलेंगीं। वहीँ दिवाली के त्योहार पर भी आप यहाँ से मिठाइयां खरीद सकते हैं।

शहर में खाने-पीने के शौकीनों के लिए बहुत कुछ है, जो इन मिठाइयों को मना नहीं कर सकते हैं इसलिए, अगर आप लखनऊ में रह रहे हैं या यहाँ घूमने के लिए आये हैं तो आप इन स्थानों को आज़मा सकते हैं।

छप्पन भोग

लखनऊ के छप्पन भोग को साल 2020 में मिठाई और नमकीन सम्मेलन,हैदराबाद में सबसे नई तरह की मिठाई बनाने के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा ये फिटनेस फ्रीक लोगों के लिए भी कम कैलोरी वाली मिठाइयों की एक विशाल संग्रह लेकर आते हैं।

पता- अपना बाज़ार, सदर बाज़ार, छावनी, लखनऊ, उत्तर प्रदेश 226002

नीलकंठ स्वीट्स

गोमती नगर के केंद्र में स्थित नीलकंठ स्वीट्स फ्यूजन मिठाइयों और कुल्फी के लिए लोकप्रिय है। और अगर आप यूनिक फ्लेवर सप्ताहांत में नाश्ता बनाने में आलस करते हैं, तो कचौरी से लेकर छोले भटूरे और कई अन्य विकल्पों का आनंद आप यहाँ लेने करें।

पता: 3/118, विवेक खंड, गोमती नगर, लखनऊ

रामआसरे

राम आसरे साल 1805 में स्थापित हुआ था जहाँ का स्वाद आज भी लोगों की ज़ुबां पर रहता है। ये लखनऊ की सबसे पुरानी मिठाई की दुकानों में से एक है जहाँ की मलाई गिलौरी को भारत के राष्ट्रीय खजाने के रूप में अनुशंसित किया जाता है, लोग यहाँ की लोकप्रिय मलाई चाम चाम और काली गाजर का हलवा (सर्दियों के दौरान) का आनंद लेना पसंद करते हैं।

पता: 43/48, नवल किशोर रोड, लीला थिएटर के पास, हजरतगंज, लखनऊ

राधे लाल परंपरा

गोमती नगर में ही स्थित मिठाई की दुकान उन लोगों के लिए एक पसंदीदा स्थान है जो डेयरी उत्पाद पसंद करते हैं। केसर रसमलाई से लेकर आम की खीर तक, आप एक ही छत के नीचे सभी प्रकार की ताज़ी मिठाइयों के साथ-साथ पर्यावरण-अनुकूल डिस्पोजेबल प्लेटों में परोसी गई मसालेदार चाट का आनंद भी ले सकते हैं।

पता: अल्फा टावर, फैजाबाद रोड, न्यू हाई कोर्ट के पास, गोमती नगर, लखनऊ

मधुरिमा स्वीट्स

लखनऊ में सालों से मिठास परोसने वाले मधुरिमा स्वीट्स लोगो के बीच काफी लोकप्रिय है यहाँ मिठाई से लेकर चाट तक सब कुछ काफी प्रसिद्ध है।

पता: कम्फर्ट इन के पास, विभूति खंड, गोमती नगर, लखनऊ

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story