×

Lucknow Top Mehandi Artist: शादी और फंक्शन के लिए ढूंढ रहे है बेहतरीन मेंहदी आर्टिस्ट, यहां देखें कलाकारों की लिस्ट

Lucknow Top Mehandi Artist: लखनऊ में मेहंदी कला के कलाकारों की खोज के लिए आप स्थानीय मेहंदी आर्टिस्ट्स से संपर्क कर सकते हैं।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 6 March 2024 4:45 AM GMT (Updated on: 6 March 2024 4:45 AM GMT)
Lucknow Mehandi Artist
X

Lucknow Top Mehandi Artist (Pic Credit-Social Media)

Lucknow Top Mehandi Artist: मेहंदी भारतीय उपमहाद्वीप की शारीरिक कला और अस्थायी त्वचा सजावट का एक रूप है। जो आमतौर पर हाथों या पैरों पर लगाई जाती ह। जिसमें मेहंदी पौधे की सूखी पत्तियों के पाउडर से बने पेस्ट का उपयोग करके किसी व्यक्ति को लगाया जाता है। त्योहार और दुल्हन के मौसम के लिए खूबसूरत मेहंदी ढूंढ रहे हैं, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि किस पर भरोसा करें? परेशान मत होइए! लखनऊ में मेहंदी कला के कलाकारों की खोज के लिए आप स्थानीय मेहंदी आर्टिस्ट्स से संपर्क कर सकते हैं। आपने किसी विशिष्ट कलाकार की तलाश है तो स्थानीय मेहंदी स्टूडियो या सलून में जाकर उनसे मिल सकते है। हम आपको लखनऊ के बेस्ट मेंहदी एक्सपर्ट के बारे में बताएंगे, वे आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

साधना मेंहदी

मेंहदी बाय साधना लखनऊ शहर में स्थित एक मेहंदी कलाकार है और 7 वर्षों से अपने जुनून को जी रही है, वह हर प्रकार की मेहंदी पेश करती है जैसे दुल्हन मेहंदी, सगाई मेहंदी, आकृतियों वाली मेहंदी, पोर्ट्रेट मेहंदी आदि। आप विभिन्न प्रकार के डिज़ाइन पा सकते हैं। जो उनके द्वारा स्व-डिज़ाइन किए गए हैं। वह 100% ऑर्गेनिक मेहंदी का उपयोग करती हैं और उनकी मेहंदी डिजाइन कला के काम की तरह हैं। साधना एक फ्रीलांसर हैं, जिनकी त्योहारों या शादी के मौसम में लखनऊ की हाई सोसाइटी में काफी मांग रहती है। उनका ब्राइडल पैकेज ₹10,000 से शुरू होता है।

कीमत: ₹1000 से शुरू

संपर्क: 75058 33700

इंस्टाग्राम :

विनोद मेहंदी कलाकार

विनोद और उनकी टीम लगभग सभी प्रकार के मेहंदी डिजाइनों में विशेषज्ञ हैं जिनकी आप मांग कर सकते हैं। लेकिन उनकी दुल्हन मेहंदी डिजाइन की सबसे ज्यादा मांग है। राजस्थानी, मारवाड़ी या मीनाकारी मेहंदी जैसे पारंपरिक जटिल पैटर्न और रूपांकनों के लिए जाएं, या मूर्तियों का चयन करें पारंपरिक या आधुनिक - जो आपका और आपके साथी का प्रतिनिधित्व करते हैं। विनोद मेहंदी कलाकार. विनोद के पास लगभग 15 कलाकारों की टीम है, जिसमें पुरुष और महिला दोनों शामिल हैं, और एक दशक से अधिक समय से इस पेशे में हैं। वे बड़े मेहंदी समारोहों या अंतरंग पारिवारिक समारोहों में मेहंदी की आवश्यकता को पूरा करने में माहिर हैं।

कीमत : दुल्हन मेहंदी ₹3000 से शुरू होती है और ₹15,000 तक जाती है। सामान्य मेहंदी ₹100 से शुरू होकर ₹2000 तक जाती है।

स्थान : ग्राउंड फ्लोर, 552/373, 1, चंदर नगर मार्केट, आलमबाग, लखनऊ

संपर्क: +91 72719 14700; 92350 09051

इंस्टाग्राम :

आरती वर्मा मेंहदी कलाकार

क्या आप सुंदर और अनोखे डिज़ाइन खोज रहे हैं?जिसे मंडला और इंडो वेस्टर्न डिज़ाइन, फिगर मेहंदी वर्क, पोर्ट्रेट, पुष्प डिज़ाइन, हाथी और मोर-आधारित पैटर्न और बहुत कुछ के लिए बुक करें! श्रेष्ठ भाग? वह तस्वीरों को मेंहदी कला में बदलने में भी माहिर हैं! आरती वर्मा मेहंदी कलाकार लखनऊ शहर में स्थित एक मेहंदी कलाकार है। उनके पास मेहंदी लगाने और मेहंदी कक्षाएं चलाने का सात साल से अधिक का अनुभव है। उनके पास अच्छी तरह से प्रशिक्षित और भावुक कलाकारों की एक टीम है जो पूर्णता के साथ काम करती है।

कीमत : ₹500 से शुरू दुल्हन पैकेज 3100/-

स्थानः स्टाइल्ज़ ब्यूटी, हेयर एंड नेल स्टूडियो, अलीगंज, लखनऊ

संपर्क : 9264926527

इंस्टाग्रामः

अमर मेहंदी कलाकार

यदि आप एक ऐसे मेहंदी कलाकार की तलाश में हैं जो आपके दोनों हाथों और पैरों पर विभिन्न डिज़ाइन पेश और डिजाइन कर सके और आपको परफेक्ट और शानदार लुक दे, तो अमर खास हो सकते है। इनकी विशेषज्ञता मधुबनी, पोर्ट्रेट और पुष्प मेहंदी डिजाइन में है। वह वेड मी गुड और वेडिंग बाज़ार जैसे प्लेटफार्मों पर टॉप रेटेड मेहंदी कलाकार हैं। उनके पास इस क्षेत्र में 10 वर्षों से अधिक का अनुभव है और दुल्हन पैकेज के लिए उनकी कीमत ₹3,100 से शुरू होती है।

कीमत: ₹100 - ₹3,100

लोकेशन : बी19 गीता वस्त्रालय कॉम्प्लेक्स, भूतनाथ मार्केट, इंदिरानगर, लखनऊ

संपर्क: 94558 03735 और 8948609022

इंस्टाग्रामः

राज मेहंदी आर्टिस्ट

राज मेहंदी कलाकार लखनऊ में स्थित एक मेहंदी कलाकार हैं और विभिन्न प्रकार की दुल्हन मेहंदी डिजाइनों में माहिर हैं। राज के पास मेहंदी कलाकार के रूप में 13 वर्षों का अनुभव है, जिसमें उनकी विशेषता दुल्हन मेहंदी है। उनका काम बढ़िया, जटिल और बेहद साफ-सुथरा है और वह मधुबनी, अरबी, पुष्प आदि से लेकर डिजाइन पेश करते हैं। वह कार्यक्रमों और समारोहों के लिए बाहरी परियोजनाओं पर भी काम करते हैं। उनकी टीम में उनके अलावा 12 मेंहदी आर्टिस्ट शामिल हैं।

कीमत : ₹100 से ₹3,100

स्थान : दुकान नंबर यू 45, उदय टावर, कठौता चौराहा रोड, विजयंत खंड, गोमती नगर, लखनऊ

संपर्क: 7800624863 और 81150 36010

इंस्टाग्राम :

रोशन मेहंदी कलाकार

रोशन एक पेशेवर मेहंदी कलाकार हैं जो दुल्हन मेहंदी में माहिर हैं, वह विभिन्न पैकेज पेश करते हैं जिनमें से कोई भी चुन सकता है। वह लंबे समय तक टिकने वाले मेंहदी के दाग का भी वादा करता है और दावा करता है कि उसके उत्पाद पूरी तरह से जैविक हैं। श्रेष्ठ भाग? जो कोई भी उसे अपनी दुल्हन की मेहंदी के लिए चुनता है, वह 4 लोगों को पूरक रूप से मेंहदी डिजाइन प्रदान करता है। क्या यह आश्चर्यजनक नहीं है? लखनऊ के अलावा गोरखपुर में भी सेवाएँ उपलब्ध हैं।

कीमतः दुल्हन के लिए ₹3000 से शुरू और 4 अन्य लोगों के लिए पूरक मेंहदी डिजाइन

संपर्क करें: 99532 51050

स्थानः सी-40 महिला स्टोर नटखेड़ा रोड आलमबाग, लखनऊ

इंस्टाग्रामः


Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story