Lucknow Top Wine Shops: ये है लखनऊ की टॉप शराब की दुकानें, जानें यहां

Lucknow Top Wine Shops: उत्तर प्रदेश का नवाबी शहर लखनऊ अपने पर्यटक स्थलों के लिए पहचाना जाता है। चलिए यहां की शराब दुकानों के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 24 March 2024 12:05 PM GMT
Lucknow Wine Shops
X

Lucknow Wine Shops (Photos - Social Media)

Lucknow Wine Shops : लखनऊ (Lucknow) भारत के उत्तर प्रदेश राज्य की राजधानी है। प्रशासनिक रूप से यह लखनऊ ज़िले के अंतर्गत आता है। यह हैरिटेज आर्क के मध्य में स्थित है। हलचल भरा यह शहर नवाबी तहजीब, एतिहासिक विरासतें, स्वादिष्ट खान-पान और प्राचीन व आाधुनिक संस्कृति के अनूठे संगम के कारण प्रसिद्ध है। यहां प्राचीन औपनिवेशिक और प्राच्य वास्तुकला का अनूठा संगम देखने को मिलता है। चलिए यहां की कुछ शराब दुकानों के बारे में जानते हैं।

अंग्रेजी शराब

लखनऊ के अमीनाबाद में स्थित यह दुकान शराब की फेमस दुकानों में गिनी जाती है। जहां से आप हर ब्रांड की शराब खरीद सकते हैं। यह लखनऊ में शराब की बड़ी दुकान है, जहां से आप सही कीमतों पर अच्छा ब्रांड खरीद सकते हैं।

इंग्लिश वाइन शॉप

इंग्लिश वाइन शॉप से आपको बड़े से बड़े ब्रांड की शराब मिल जाती है। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाली यह दुकान रात 10 बजे तक खुलती है, जहां हर ब्रांड की शराब सही कीमतों पर मिल जाती है।

पता- Vidhan Sabha Marg, Opp. Raj Hotel, Ghasyari Mandi, Aminabad, Lucknow, Uttar Pradesh 226001

देसी वाइन शॉप

देसी वाइन शॉप लखनऊ की बड़ी शराब की दुकानों में गिनी जाती है, जहां से आप सही कीमतों पर अच्छा ब्रांड खरीद सकते हैं। उस दुकान से आपको होम डिलिवरी की सुविधा भी दी जाती है।

अंग्रेजी शराब की दुकान

अंग्रेजी शराब की दुकान के नाम से मशहुर इस दुकान पर आपको देसी और अंग्रेजी हर तरह की शराब मिलती है। जिनके अलग-अलग ब्रांड भी यहां पर मौजूद हैं, जिससे की आप अपनी पसंद के हिसाब से चयन कर सकते हैं।

पता- 37, Gautam Buddha Marg, Mohan Market, Swadeshi Market, Aminabad, Lucknow

नोट : यह न्यूज सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है। न्यूस्ट्रैक किसी भी प्रकार के नशे को बढ़ावा नही देता है। ज्यादा शराब पीने से दिल की बीमारी, स्ट्रोक, लिवर की बीमारी से लेकर कैंसर तक की खतरनाक बीमारियों के होने का खतरा मंडराता रहता है। समय के साथ साथ शराब इम्यून सिस्टम को कमजोर कर सकती है। इसके अलावा याददाश्त और दिमाग से जुड़ी समस्याओं का कारण बन सकती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story