×

Mathura Hotels: मथुरा-वृंदावन में रूकने की नहीं होगी कोई दिक्कत, यहां पर धर्मशाला-आश्रम-होटल आपके बजट में

Mathura Budget Hotels: आइए आपको यहां के सबसे सस्ते होटल के बारे में बताते हैं जहां पर कम खर्च में अच्छे से रूक सकते हैं। और तो और यहां ऐसे कई आश्रम हैं जहां पर आप मात्र 200 से 300 रूपए में भी रूम ले सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 18 Sep 2022 11:48 AM GMT
ashram in mathura for stay free
X
प्रेम मंदिर (फोटो- सोशल मीडिया)

Mathura Budget Hotels: उत्तर प्रदेश के धार्मिक शहर मथुरा-वृंदावन में पर्यटकों की भीड़ सालभर लगी रहती है। कृष्ण नगरी मथुरा-वृंदावन में देश-विदेश से सैकड़ों-हजारों की तादात में कृष्ण भक्त आते हैं। श्री कृष्ण जन्माष्टमी से राधा अष्टमी तक यहां के लगभग सभी होटल फुल हो जाते हैं, इन दिनों में यहां आने के लिए पर्यटक पहले ही ऑनलाइन बुकिंग करा लेते हैं। लेकिन अगर मथुरा-वृंदावन आने का प्लान बना रहे हैं तो आइए आपको यहां के सबसे सस्ते होटल के बारे में बताते हैं जहां पर कम खर्च में अच्छे से रूक सकते हैं। और तो और यहां ऐसे कई आश्रम हैं जहां पर आप मात्र 200 से 300 रूपए में भी रूम ले सकते हैं।

मथुरा में सस्ते होटल

राधे श्याम अतिथि भवन
Radhe Shyam Bhawan

पता: डीग गेट, मसानी रोड, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

Address: Deeg Gate, Masani Rd, Mathura, Uttar Pradesh 281001

मथुरा में रूकने के लिए राधे श्याम अतिथि भवन बेस्ट जगहों में से एक है। ये जगह सस्ती होने के साथ आपकी सुविधा के मुताबिक है। यहां जैसी सुविधा आप लेना चाहते हैं वैसी ही सुविधा आपको मिलेगी।

यानी अगर आपका मन यहां एसी रूम लेने का है तो एसी रूम में रूकिए। नहीं तो नॉन एसी में भी रूक सकते हैं। रूम के हिसाब से ही किराया देना होता है।

बालाजी आश्रम
Balaji Ashram

पता: भक्तिवेदांत स्वामी मार्ग, चैतन्य विहार, मथुरा जिला, भक्तिवेदांत स्वामी मार्ग, चैतन्य विहार, वृंदावन, उत्तर प्रदेश 281121

Address: Bhaktivedanta Swami Marg, Chaitanya Vihar, Mathura District, Bhaktivedanta Swami Marg, Chaitanya Vihar, Vrindavan, Uttar Pradesh 281121

मथुरा का बालाजी आश्रम रूकने की एक ऐसी जगह जहां आप मुफ्त में भी रूक सकते हैं। लेकिन मुफ्त में रहने के लिए आपको आश्रम में वॉलियंटर के रूप में काम करना पड़ेगा। इस आश्रम में सिर्फ रूकने की व्यवस्था है खाने के लिए आपको बाहर जाना पड़ेगा।

अभिराज गेस्ट हाउस
Abhiraj guest House

पता - 63, मयूर विहार, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

Address - 63, Mayur Vihar, Mathura, Uttar Pradesh 281001

मथुरा के मयूर विहार में अभिराज गेस्ट हाउस है। यहां पर आपको डबल डीलक्स रूम 1000 रूपए तक मिल जाएगा। यहां आपको रूम में जरूरत की सभी सुविधाएं मिलेगी।

मुस्कान गेस्ट हाउस
Muskan Guest House

पता: हिम्मत पुरा, धौली प्यो, मयूर विहार, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

Address: Himmat Pura, Dhauli Pyau, Mayur Vihar, Mathura, Uttar Pradesh 281001

मथुरा में रूकने की सबसे बेस्ट चीप होटलों में मुस्कान गेस्ट हाउस का नाम आता है। ये होटल मथुरा रेलवे स्टेशन से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। यहां पर 400 रूपए के आसपास में रूकने की व्यवस्था हो जाएगी।

मधुसूदन कृपा धर्मशाला
Madhusudan Kripa Dharamshala In Mathura

पता - बर्फ कारखाने के सामने, बंगाली घाट पुलिस चौकी के पास, कम्पू घाट मथुरा 28001, मथुरा, उत्तर प्रदेश, भारत

Address - Opposite Ice factory,near bengali ghat police chowki ,kampu ghat Mathura 280001, Mathura, Uttar Pradesh, India

मथुरा में मधुसूदन कृपा धर्मशाला में भी सस्ते कमरे मिलते हैं। यह धर्मशाला द्वारिकाधीश मंदिर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। यहां पर 2 लोगों के लिए 600 रुपये, 3 लोगों के लिए 800 रुपये नॉन एसी कमरा मिलता है। जबकि एसी रूम के लिए 1200 रुपये कीमत देनी होती है।

होटल मयूर कैसल
HOTEL MAYUR CASTLE

मथुरा के मोती कुंज में होटल मयूर कैसल है। यहां पर आपको 900-1000 रूपए में बेस्ट कमरा मिलेगा।

पता - होटल मयूर कैसल 16 रेलवे कॉलोनी, हेलीपैड रोड, मोती कुंज, मथुरा छावनी, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

Address - HOTEL MAYUR CASTLE 16 Railway Colony, Helipad Road, Moti Kunj, Mathura Cantonment, Mathura, Uttar Pradesh 281001

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story