×

Best Hotel Near Mathura Station: मथुरा रेलवे स्टेशन के पास रूकने के लिए ये हैं बेस्ट लग्जरी होटल, देखें इनके नाम

Best Hotel Near Mathura Station: अगर आप मथुरा आने का प्लान बना रहे हैं तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं हैं कि आप सबसे पहले कहां जाएंगे कहां रूकेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Feb 2023 1:56 AM GMT
hotel near mathura junction railway station
X

मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास होटल (फोटो- सोशल मीडिया)

Best Hotel Near Mathura Railway Station: उत्तर प्रदेश में मथुरा एक पवित्र शहर और हिंदू तीर्थ स्थल है। मथुरा भगवान कृष्ण की जन्मस्थली है। मथुरा में प्रतिदिन बड़ी तादात में पर्यटक दर्शन करने आते हैं। हर पूर्णिमा पर कृष्ण-भक्तों की भीड़ मथुरा में लगी रहती है। मथुरा के साथ ही पर्यटक वृंदावन, गोवर्धन और बरसाना में भी दर्शन करने के लिए जाते हैं।

ऐसे में अगर आप मथुरा आने का प्लान बना रहे हैं तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं हैं कि आप सबसे पहले कहां जाएंगे कहां रूकेंगे। क्योंकि यहां हम आपको मथुरा रेलवे स्टेशन के पास ठहरने के लिए बेस्ट होटलों के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां आप अपने दोस्तों-यारों और नाते-रिश्तोंदारों के साथ रूक सकते हैं। ट्रेन से उतरते ही अपने मनपसंद होटल में रूकने के लिए आप जा सकते हैं।

मथुरा जंक्शन के पास रूकने के लिए बेस्ट होटल

1. होटल बृजवासी रॉयल
Hotel Brijwasi Royal

होटल बृजवासी रॉयल एक लक्जरी 3-सितारा आवास है जो मथुरा रेलवे स्टेशन के पास स्थित है। बृजवासी रॉयल मथुरा में बहुत पुराना होटल है जिसे काफी पसंद किया जाता है। इस होटल में डीलक्स, एक्जीक्यूटिव, सुपीरियर और पारिवारिक कमरे हैं। होटल बृजवासी रॉयल परिवार और बच्चों के साथ रहने के लिए मथुरा के सबसे अच्छे होटलों में से एक है।

पता: स्टेशन रोड, भारतीय स्टेट बैंक के पास, मयूर विहार, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

2. होटल नोवा ब्लू
Hotel Nova Blue

होटल नोवा ब्लू मथुरा में सबसे बेस्ट होटलों में से एक है। ये होटल पूरी तरह से आधुनिक और एसी होटल है। यह मथुरा जंक्शन के पास स्थित है। होटल नोवा ब्लू किफायती दामों पर आपको आराम देने के लिए सबसे बेस्ट है। होटल में पूरी तरह से सुसज्जित लक्ज़री एसी कमरे हैं। नोवा ब्लू होटल में कपल्स के लिए रूकने की सुविधा नहीं है।

पता: 40 ए, धौली प्याऊ, मयूर विहार, मथुरा, उत्तर प्रदेश 281001

3. बृजवासी द्वारा होटल सेंट्रम
Hotel Centrum by Brijwasi

मथुरा में ठहरने के लिए बजट होटल की तलाश कर रहे पर्यटकों के लिए होटल सेंट्रम बॉय ब्रजवासी (Hotel Centrum by Brijwasi) बहुत ही अच्छी जगह है। होटल सेंट्रम ठहरने वाले मेहमानों के लिए लक्ज़री आवास प्रदान करता है। होटल के कमरे अच्छी तरह से बनाए हुए हैं और बहुत विशाल हैं। होटल भूतल पर एक शुद्ध शाकाहारी बृजवासी रेस्टोरेंट है।

पता: न्यू बस स्टैंड के पास और, भूतेश्वर रोड, न्यू रेलवे स्टेशन के पास, मथुरा

(Image Credit- Social Media)

4. होटल गोवर्धन पैलेस
Hotel Govardhan Palace

होटल गोवर्धन पैलेस मथुरा का एक कपल फ्रेंडली 3 स्टार होटल है। अविवाहित कपल्स बिना किसी परेशानी के इस होटल में रूक सकते हैं। यह होटल मथुरा रेलवे स्टेशन से 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। होटल गोवर्धन पैलेस अपनी हार्दिक सेवा और शानदार आतिथ्य के लिए जाना जाता है।

पता: स्टेशन रोड, नरहोली थाने के सामने, आगरा-दिल्ली हाईवे, मथुरा

5. होटल मधुवन
Hotel Madhuvan

होटल मधुवन मथुरा रेलवे स्टेशन के पास स्थित एक किफायती पारिवारिक होटल है। होटल मधुवन एसी, वाई-फाई, टेलीफोन, टेलीविजन, कार किराए पर लेने, गाइड सेवा और डॉक्टर-ऑन-कॉल सेवा की सुविधा के साथ विशाल कमरे उपलब्ध कराता है। ये कपल फ्रेंडली नहीं है।

पता: कृष्णा नगर, जैन चौरासी मंदिर के पास, मथुरा





Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story