नासिक में खाएं कढ़ी वाला समोसा, खुश हो जाएगा आपका दिल

Mauli Kadhi Samosa Nashik : समोसा एक ऐसी चीज है जो हम में से लगभग हर किसी को पसंद होता है। पत्नी के साथ समोसा तो आप सभी ने खाया होगा लेकिन आज आपको कढ़ी वाले समोसे के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 Aug 2024 7:16 AM GMT
Mauli Kadhi Samosa Nashik
X

Mauli Kadhi Samosa Nashik (Photos - Social Media) 

Mauli Kadhi Samosa Nashik : भारत विविधताओं से भरा हुआ देश है और जब आप यहां के अलग-अलग राज्य और वहां के शहरों में जाएंगे तो आपको बेहतरीन इस बात का आनंद लेने के लिए भी मिलेगा। मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सभी का अपना अपना बेहतरीन स्वाद है जो लोगों को दीवाना बना देता है। अगर आप भी शानदार खाना खाने के शौकीन है तो आपको नासिक में मिलने वाला मौली कढ़ी समोसा जरूर खाना चाहिए। समोसा एक बहुत ही पॉपुलर स्ट्रीट फूड है जो हर किसी को पसंद होता है। अपने चटनी के साथ समोसा तो खाया होगा लेकिन क्या कभी यह सोचा है की कढ़ी के साथ इसका स्वाद कैसा लगेगा। नासिक में आपको कढ़ी के साथ समोसा मिलेगा और कुछ लोग इसके साथ पाव खाना भी पसंद करते हैं।

नासिक का कढ़ी समोसा (Nashik Kadhi Samosa)

जब आप नासिक जाएंगे तो आपको मौली कढ़ी समोसा नाम की दुकान पर कड़ी के साथ समोसा खाते हुए लोग दिखाई देंगे। इसे खाने के लिए यहां लोगों की लंबी लाइन लगती है। मुंबई नाका इलाके में मौजूद यह दुकान अपने यूनिक टेस्ट की वजह से पहचानी जाती है।


लॉक डाउन से हुआ शुरू कढ़ी समोसा (Kadhi Samosa Started From lockdown)

लॉकडाउन के बाद दुकानदार ने यहां पर कढ़ी समोसा बेचना शुरू किया। उसके बाद से नासिक के लोगों पर इसका स्वाद झड़ चुका है और यहां पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। यहां समोसा आलू या फिर पाव समोसा देखने को मिलेगा। लेकिन सबसे बड़ी खासियत चटनी नहीं बल्कि कढ़ी होती है। इस देश को खाने के लिए हर रोज यहां काफी लोग पहुंचते हैं।


20 रुपए में लें स्वाद (Enjoy The Taste For Rs 20)

नासिक में यह समोसा आपके बाल ₹20 में खा सकते हैं। काफी किफायती है और हर वर्ग का इंसान इसका स्वाद लेने के लिए पहुंचता है। समोसा वैसे भी एक पापुलर स्नैक है। यह केवल नासिक नहीं बल्कि महाराष्ट्र में भी काफी पसंद किया जाता है। नासिक में ये समोसा अनलिमिटेड कढ़ी के साथ मिलता है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story