×

Meerut to Ayodhya Bus Timing: मेरठ से आसानी से पहुंचे रामलला के दरबार, अयोध्या तक चलाई जा रही सीधी बस

Meerut to Ayodhya Bus Ticket: अयोध्या में इस समय हर जगह राम भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 27 Feb 2024 5:58 AM GMT
Meerut to Ayodhya Buses
X

Meerut to Ayodhya Buses (Photos - Social Media)

Meerut to Ayodhya Buses Service: अयोध्या में जब से राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है तब से यहां जाने वाले भक्तों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। बड़ी संख्या में भक्ति रामलला को निहारने के लिए मंदिर पहुंच रहे हैं। यात्रियों के उत्साह को देखते हुए बस से लेकर ट्रेन, फ्लाइट रुकने ठहरने खान सभी तरह की व्यवस्था की जा रही है। इन दिनों राम भक्ति में डूबे लोग अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं, जहां वह श्रद्धापूर्वक भगवान की पूजा और अर्चना भी कर सकते हैं। इसी कड़ी में यदि आप मेरठ के रहने वाले हैं। यदि रामलाल के दर्शन को जाना चाहते हैं, तो आपके लिए बड़ी खबर है।

मेरठ से बस

दरअसल, मेरठ सोहराबगेट बस स्टैंड से हर रोज 5 बसों का संचालन अयोध्या के लिए किया जा रहा है। जिसके माध्यम से भक्ति आसानी से अयोध्या पहुंच सकते हैं। इन बसों के जरिए यात्री को आरामदायक सफर करवाते हुए अयोध्या तक ले जाया जाएगा। जहां पर वह आराम से राम मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

Meerut to Ayodhya Buses


कितनी बस

सोहराबगेट बस स्टैंड प्रभारी आसिफ अली ने बताया कि श्रद्धालुओं के लिए मेरठ से 5 बसें चलाई जा रही है जोकि सुबह 9:00 बजे, दोपहर 12:00 बजे, शाम 3:00 बजे, शाम 5:00 बजे और फिर रात 9 बजे की टाइमिंग है। इस दौरान भक्ति पहले से ही टिकट बुकिंग कर सकते हैं और अपनी सुविधा अनुसार बेसन का चयन कर वहां पहुंच सकते हैं। बता दें कि मेरठ से अयोध्या के लिए यात्री से 916 किराया लिया जाता है।

Meerut to Ayodhya Buses


कैसा है रूट

यह बस मेरठ से गढ़, बृजघाट, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, बाराबंकी, फैजाबाद होते हुए अयोध्या जाती है। अगर आप इस रूट पर सफर करना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। इसके अलावा आप ट्रेन से भी लखनऊ के रास्ते अयोध्या पहुंच सकते हैं। फिलहाल, मेरठ से अभी तक कोई सीधी ट्रेन अयोध्या के लिए नहीं चलाई जा रही।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story