Meerut Top 10 Jewellery Shops: ये हैं मेरठ की टॉप 10 ज्वेलरी शॉप्स, जानिए धनतेरस पर कहाँ क्या चल रहा ऑफर

Meerut Top 10 Jewellery Shops: मेरठ में आपको कई बेहतरीन ज्वेलरी शॉप मिल जायेंगीं जहाँ आप धनतेरस की खरीदारी तो कर ही सकते हैं वहीँ इस समय आपको यहाँ कई तरह के ऑफर्स भी जायेंगें। आइये जानते हैं कौन सी हैं ये मेरठ की टॉप 10 ज्वेलरी शॉप्स।

Shweta Srivastava
Published on: 22 Oct 2024 3:02 AM GMT
Merrut 10 Jewelry Shops
X

Merrut 10 Jewelry Shops (Image Credit-Social Media)

Meerut Top 10 Jewellery Shops: इस साल धनतेरस 29 अक्टूबर को मनाया जायेगा। वहीँ आपको बता दें कि ये हर साल कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है। पंचांग के अनुसार धनतेरस की शुरुआत 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 31 मिनट पर होगी। वहीं, इसका समापन 30 अक्टूबर को दोपहर 01 बजकर 15 मिनट पर होगा वहीँ इस दिन कीमती आभूषण और सामान लेने का भी रिवाज़ है। ऐसे में कई ज्वेलरी शॉप्स पर कई तरह के ऑफर्स आते हैं। आइये जानते हैं कि उत्तर प्रदेश के शहर मेरठ में कौन कौन सी बेस्ट टॉप 10 ज्वेलरी शॉप्स हैं।

मेरठ की टॉप 10 ज्वेलरी शॉप्स (Top 10 Jewellery Shops in Meerut)

1 . तनिष्क ज्वेलरी-मेरठ

तनिष्क ज्वेलरी भारत में कई जगह मौजूद है वहीँ ये मेरठ का एक प्रसिद्ध आभूषण स्टोर है जिसकी विभिन्न क्षेत्रों में ब्रांच मौजूद है। अगर आभूषणों की बात करें तो ये विविध प्राथमिकताओं की आपूर्ति के लिए प्रसिद्ध है। इस स्टोर में पारंपरिक और आधुनिक आभूषणों का एक विस्तृत संग्रह है। तनिष्क ज्वैलरी ग्राहक अनुभव को बेहतर बनाते हुए मुफ्त शिपिंग की पेशकश भी करती है। वे सुविधा के लिए आसान विनिमय नीतियां, उसी दिन डिलीवरी, इन-स्टोर शॉपिंग और ऑनलाइन शॉपिंग की पेशकश करते हैं। यहाँ पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

पता- होटल हार्मनी इन, नई सड़क के पास, गढ़ रोड, पुरी आर्केड के पास, मेरठ, यूपी 250002

2 . ब्लूस्टोन ज्वेलरी मेरठ

मेरठ उत्कृष्ट आभूषणों के लिए एक शीर्ष स्थान है, जिसमें असाधारण रूप से उत्कृष्ट डिज़ाइन मौजूद हैं। उनका मिशन शिल्प कौशल, गुणवत्ता और ग्राहक अनुभव पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत के बेहतरीन आभूषण और जीवन शैली क्षेत्र में क्रांति लाना है। ब्लूस्टोन सोने और हीरे दोनों में अंगूठियां, झुमके, पेंडेंट, मंगलसूत्र, चूड़ियां, हार और नोज पिन सहित 8000 से अधिक अद्वितीय डिजाइनों का एक विस्तृत संग्रह प्रदान करता है। वे आईजीआई, एसजीएल और एचकेडी द्वारा प्रामाणिकता के लिए प्रमाणित हीरों के साथ ग्राहकों को तलाशने के लिए एक विविध श्रृंखला प्रदान करते हैं। ब्लूस्टोन के सॉलिटेयर्स जीआईए से प्रामाणिकता प्रमाणपत्र के साथ आते हैं। मेरठ में ब्लूस्टोन ज्वेलरी ग्राहकों को उनकी प्राथमिकताओं और जरूरतों के अनुरूप सोने की शुद्धता या हीरे की स्पष्टता को अनुकूलित करने की अनुमति देती है। वे उसी दिन डिलीवरी, 30 दिन का मुफ्त रिटर्न, आजीवन एक्सचेंज और बायबैक विकल्प और मुफ्त शिपिंग की भी पेशकश करते

पता - दुकान नंबर 1 और 2, ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर, अबू प्लाजा, अबू लेन, मेरठ, यूपी 250001

3 . स्वर्णगंगा ज्वेल आर्ट

स्वर्णगंगा ज्वेल आर्ट मेरठ ज्वैलरी बाजार में सबसे भरोसेमंद ज्वैलर्स में से एक बन गया है। वे अपने मूल्यवान ग्राहकों को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए समर्पित हैं, जैसा कि वे कई वर्षों से करते आ रहे हैं। वे अपनी उत्कृष्ट गुणवत्ता और शानदार शिल्प कौशल के लिए जाने जाते हैं। शुरुआत से ही उनका लक्ष्य अपने ग्राहकों को बेजोड़ गुणवत्ता प्रदान करना रहा है। स्वर्णगंगा ज्वेल आर्ट की प्राथमिक रणनीति हमेशा ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ मेरठ में सर्वोत्तम सोने और हीरे के आभूषण पेश करने की रही है। स्वर्णगंगा ज्वेल आर्ट नवीन परिवर्तन करने में अग्रणी है। उनके संग्रह में पारंपरिक और आधुनिक डिजाइनों के साथ विशेष रूप से हस्तनिर्मित और मशीन-उत्कीर्ण आभूषण शामिल हैं, जो उन्हें बाजार में अलग पहचान दिलाते हैं।

पता- 187, अबू प्लाजा, अबू लेन, सदर बाजार, मेरठ, यूपी 250001

4 . अग्रवाल ज्वेलर्स

अग्रवाल ज्वेलर्स मेरठ की सबसे बेस्ट ज्वेलरी शॉप्स में से एक है जो बढ़िया गहनें, सगाई और बहुत कुछ के लिए प्रसिद्ध है। ये से सोमवार-शनिवार खुली रहती है।

स्थान - सर्राफा बाज़ार, कोटला बाज़ार, वेल्ली बाज़ार, मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

5 . विद्या ज्वैलर्स

विद्या ज्वेलर्स में आपको कई तरह के आभूषण मिल जायेंगे जो आपको खूब पसंद आयेंगें। साथ ही यहाँ पर कई तरह की वैरायटी भी मौजूद है वहीँ धनतेरस पर आपको यहाँ कई तरह के ऑफर्स भी मिलेंगें।

पता: 25, चौक सर्राफा बाजार, मेरठ सिटी

मेरठ - 250002 (उत्तर प्रदेश) भारत

6 . अभिनव ज्वैलर्स

अगर आपकी शादी हो या दिवाली पर आप कुछ बेहतरीन लेने की सोच रहे हैं तो अभिनव ज्वेलर्स पर आपको कई तरह के ऑप्शंस मिल जायेंगें।

पता: बेगम पुल, जगदीश सरन स्कूल बिल्डिंग रोड

मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

7 . आकाश गंगा ज्वैलर्स

आपको अगर कुछ यूनिक और नई वैरायटी में ज्वेलरी चाहिए तो आप बेगम ब्रिज रोड पर स्थित आकाश गंगा ज्वैलर्स पहुंच सकते हैं।

पता: बिल्डिंग नंबर 5, दुकान नंबर 1, बेगम ब्रिज रोड

मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

8 . नेशनल ज्वैलर्स

सदर चौक बाजार में स्थित नेशनल ज्वैलर्स काफी बेहतरीन ज्वेलर्स हैं क्वालिटी प्रोडक्ट्स देने गारंटी देते हैं।

पताः 136-137, सदर चौक बाजार सदर, चौक बाजार

मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

9. रघुनंदन प्रसाद पदम प्रकाश ज्वैलर्स

मेरठ में आपको कई ज्वेलर्स हैं जिसमे रघुनंदन प्रसाद पदम प्रकाश ज्वैलर्स को बेस्ट माना जाता है। वहीँ धनतेरस में आपको यहाँ कई तरह की वैराइटी मिलेगी।

पता: 293, आबू लेन, ऑप. होटल राजमहल, सदर बाज़ार

मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

10 . जोधामल कैलाश चंद जैन ज्वैलर्स (मेरठ में प्रसिद्ध जौहरी)

सदर बाजार में आपको जोधामल कैलाश चंद जैन ज्वैलर्स मिलेंगें जो यहाँ के सबसे प्रसिद्ध ज्वेलर्स में से एक है। यहाँ पहुंचकर आपको इनका विशाल संग्रह देखकर कई तरह के आभूषण लेने का मन करेगा।

पता: सदर बाज़ार

मेरठ - 250001 (उत्तर प्रदेश) भारत

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story