×

Meerut Cheapest Markets: मेरठ के इन बाजारों से सस्ते दामों में खरीदें मनपसंद वस्तु

Meerut Top Cheapest Markets: मेरठ भारत का एक प्रसिद्ध शहर है। यहां पर कई प्रसिद्ध बाजार भी मौजूद है। चलिए आज हम आपको यहां के सस्ते और अच्छे बाजार के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 April 2024 5:16 AM GMT
Meerut Top 5  Cheapest Market
X

Meerut Top 5 Cheapest Market (Photos - Social Media) 

Meerut Top Cheapest Market : भारतीय राज्य उत्तर प्रदेश में स्थित मेरठ अपने प्रसिद्ध बाजारों के लिए जाना जाता है, जो कपड़ा, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और खेल के सामान सहित सामानों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करते हैं। यहां के बाज़ारों की ख़ास बात यह है कि यहां हमें सस्ते दामों में एक सामान की अनेकों की वैरायटी मिल जाती है। ऐसा नहीं है कि सस्ते दामों में कम क्वालिटी का सामान मिलता है, यहां आप ससरते दामों में भी उच्च क्वालिटी का सामान खरीद पाएंगे। आज इस आर्टिकल में हम मेरठ के कुछ ऐसे मार्किट के बारे में जानेगें जहां हमें कम दामों में हर तरह का सामान मिल जाए।

इन बाज़ारों में मिलेगा सबकुछ (Meerut Markets Details in Hindi)

1 - सदर बाज़ार (Sadar Bazaar)

यह मेरठ के सबसे पुराने और सबसे बड़े बाज़ारों में से एक है, जहाँ कपड़े और एक्सेसरीज़ से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू सामान तक विभिन्न प्रकार के सामान उपलब्ध हैं। सदर बाज़ार अपने विविध प्रकार के कपड़ों के विकल्पों के लिए प्रसिद्ध है, जिसमें पारंपरिक भारतीय परिधान जैसे साड़ी, सलवार सूट और लहंगा, साथ ही पश्चिमी परिधान जैसे शर्ट, पतलून और कपड़े शामिल हैं। सदर बाज़ार में कई दुकानें हैं जो इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और उपकरण जैसे मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट, रसोई उपकरण और घरेलू मनोरंजन सिस्टम बेचती हैं।

Sadar Bazaar

2 - अबू लेन मार्केट (Abu Lane Market)

अपने ट्रेंडी कपड़ों, जूतों और एक्सेसरीज़ के लिए जाना जाने वाला अबू लेन मार्केट स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय खरीदारी स्थल है। चाहे आप बरतन, घर की सजावट के सामान, या उपयोगी उत्पादों की तलाश में हों, सदर बाज़ार में विभिन्न घरेलू ज़रूरतों को पूरा करने वाली दुकानें हैं। यह बाज़ार कई जूता दुकानों का घर है जो सभी उम्र और अवसरों के लिए विविध प्रकार के फुटवियर विकल्प पेश करते हैं। चाहे आप स्टाइलिश सैंडल, आरामदायक स्नीकर्स, खूबसूरत हील्स, या पारंपरिक मोजरी की तलाश में हों, आपको कुछ ऐसा मिलने की संभावना है जो आपके स्वाद और बजट के अनुरूप हो।

Abu Lane Market

3 - बेगम ब्रिज मार्केट (Begum Bridge Market)

यह बाजार कपड़ा, इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला बेचने वाली थोक और खुदरा दुकानों के लिए प्रसिद्ध है। बेगम ब्रिज मार्केट में आपको विभिन्न प्रकार के कपड़े और टेक्सटाइल उत्पाद मिलेंगे, जैसे कि साड़ी, सलवार सूट, कमीज़, शर्ट, पैंट्स, फॉर्मल और कैज़ुअल वियर आदि।

Begum Bridge Market

4 - सूरजकुंड बाजार (Suraj Kund Market)

मेरठ कैंट के पास स्थित, सूरजकुंड बाजार कपड़े, जूते, सहायक उपकरण और घर की सजावट की वस्तुओं सहित उत्पादों की विविध श्रृंखला के लिए जाना जाता है। इस मार्केट में आपको गाड़ियों और ऑटोमोबाइल उपकरण भी मिलेंगे, जैसे कि कार स्पेयर पार्ट्स, टायर्स, ऑटोमोबाइल एक्सेसरीज़, इत्यादि। बाजार में कई स्नैक्स और व्यंजन की दुकानें हैं, जहाँ आप अपने भोजन का आनंद ले सकते हैं।

Suraj Kund Market


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story