उत्तर प्रदेश के इन शहरों में हुई है मिर्जापुर 3 की शूटिंग, यहां नज़र आएंगे गजब के नजारे

Mirzapur Season 3 Shooting Location : मिर्जापुर 3 में रिलीज के बाद धमाल मचा दिया है और दर्शक इस पर जबरदस्त अपना रिस्पांस दे रहे हैं। इस सीरीज की शूटिंग उत्तर प्रदेश के कई शहरों में की गई है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 July 2024 11:45 AM GMT (Updated on: 6 July 2024 11:46 AM GMT)
Mirzapur Season 3 Shooting Location
X

Mirzapur Season 3 Shooting Location (Photos - Social Media)

Mirzapur Season 3 Shooting Location : मिर्जापुर 3 जब से रिलीज हुई है सोशल मीडिया पर हर जगह इसकी चर्चा हो रही है। लंबे समय से दर्शन किसका इंतजार कर रहे थे और यह इंतजार अब खत्म हो चुका है। क्राईम थ्रिलर वेब सीरीज अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है। सीरीज को लेकर लोगों में उत्सुकता बनी हुई थी और आपको बता दें कि इसकी शूटिंग मुख्य रूप से मिर्जापुर शहर और उसके आसपास के इलाकों में की गई है। सीरीज में आपको मिर्जापुर के अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य शहर भी देखने को मिलेंगे। आप लखनऊ वाराणसी गोरखपुर के नजारे देख सकते हैं। इसके अलावा आजमगढ़ गाजीपुर और जौनपुर जैसे छोटे शहरों में भी फिल्म की शूटिंग की गई है। पर्यटन के लिहाज से सीरीज में दिखाए गए बहुत से शहर शानदार है चलिए उनके बारे में जानते हैं।

मिर्जापुर (Mirzapur)

वेब सीरीज मिर्जापुर का नाम उत्तर प्रदेश के शहर मिर्जापुर के नाम पर रखा गया है। इसके ज्यादातर दृश्य मिर्जापुर के वास्तविक स्थान पर फिल्माए गए हैं। यह शहर बनारस के काफी नजदीक है। यहां पर जरगो डैम, लखनिया दरी, अष्टभुजा मंदिर, चुनार किला और सीता कुंड मौजूद है।

Mirzapur


वाराणसी (Varanasi)

वाराणसी जिससे हम काशी के नाम से जानते हैं बहुत ही खूबसूरत स्थान है। फिल्म में दिखाई गई कालीन भैया की हवेली वास्तव में वाराणसी का अजमतगढ़ पैलेस है। इस जगह को मोती महल के नाम से भी पहचाना जाता है। यहां के अलावा वाराणसी में आप अलग-अलग घाटों से सुंदर दृश्य निहार सकते हैं। अस्सी घाट, सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर रामनगर किला यहां के प्रमुख स्थान है।

Moti Mahal Varanasi


लखनऊ (Lucknow)

नवाबों की नगरी लखनऊ में भी सीरीज की शूटिंग की गई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी है और अपनी सांस्कृतिक और समृद्ध ऐतिहासिक विरासतों के लिए प्रसिद्ध है। यहां पर वास्तु कला के कहीं शानदार नमूने मौजूद है। आप यहां मुगल व्यंजनों का स्वाद भी ले सकते हैं। यहां के चिकनकारी कपड़े दुनिया भर में प्रसिद्ध है।

Rumi Darwaja Lucknow


गोरखपुर (Gorakhpur)

यह उत्तर प्रदेश का एक प्रसिद्ध शहर है। संत गोरखनाथ के नाम पर बताइए शहर कई मंदिर और पर्यटक आकर्षणों का घर है। यहां पर राप्ती नदी आध्यात्मिक केंद्र के रूप में पहचानी जाती है। इसके अलावा वीर बहादुर सिंह प्लैनेटेरियम, गीता वाटिका, इमामबाड़ा, रेलवे म्यूजियम यहां के मुख्य आकर्षण हैं।

Gorakhpur


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story