MP Famous Chowpatty: ये है मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध चौपाटी, यहां का स्वाद लोगों को बना देता है दीवाना

MP Famous Chowpatty : जिन लोगों को खाने-पीने का शौक होता है वह हमेशा ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां उन्हें बेहतरीन स्वाद का आनंद लेने को मिल सके। आज हम आपको मध्य प्रदेश की कुछ प्रसिद्ध चौपाटी के बारे में बतातेहैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 9 July 2024 10:46 AM GMT
MP Famous Chowpatty
X

MP Famous Chowpatty (Photos - Social Media) 

MP Famous Chowpatty : खाने पीने के शौकीन अक्सर अपने शहर में कोई ना कोई ऐसी चौपाटी ढूंढ लेते हैं जहां वह आए दिन कुछ ना कुछ नया ट्राई करते रहते हैं दरअसल लजीज पकवान के दीवानों की कमी नहीं है यह लोग बस मौके की तलाश में रहते हैं कि कहीं इन्हें कुछ बेहतरीन दिख जाए और वह वहीं रुक कर उसे स्पेशल जायके का लुफ्त उठाते हैं शहर में चौपाटी की बात कर तो यहां अक्सर देसी फास्ट फूड मिलता है जिम चाऊमीन पिज़्ज़ा बर्गर इडली सांभर बड़ा मसाला डोसा समोसा ब्रेड पकोड़े चाय कोल्ड ड्रिंक आदि शामिल है वहीं अगर रेट की बात करें तो या सीजन के हिसाब से बदलती रहती है

मानसून का लें आनंद (Enjoy Monsoon)

इन दोनों मानसून ने मौसम सुहाना बना रखा है ऐसे में खानपान में भी काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है हल्की सी बारिश भी लोगों को चाय और कॉफी के और नजदीक ले जाती है या मौसम गरमा गरम पकोड़े और चाय का माना जाता है ऐसे में शहर के फूड डेस्टिनेशन और होटल मैं इन चीजों की बिक्री बढ़ जाती है लोग फेमस ट्रेडिशनल फूड शॉप पर जाकर अपने पसंदीदा स्वादिष्ट और चटपटे जायको का आनंद उठाते हैं।


चौपाटी पर मिलेगा सब कुछ (Everything Will be Available At Chowpatty)

बारिश के दिनों में अधिकतर लोगों को सिंपल खाना और हरी सब्जियां पसंद नहीं आती ऐसे में वह स्वाद में बदलाव के लिए चौपाटी या फिर रेस्टोरेंट की ओर जाते हैं ब्रेकफास्ट की बात यहां लंच और डिनर भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है वही मानसून में कस्टमर की डिमांड को देखते हुए मेनू में समोसा छोला पराठा दही मंचूरियन नूडल्स दही बड़ा इडली सांभर ब्रेड रोल आदि शामिल किया जा रहा है इसके अलावा पोहा जलेबी स्वीट कॉर्न चार्ट भजिया कचौड़ी आलू चाप आदि भी काफी ज्यादा डिमांड में हैं।


यहां ले रहे जायकों का मजा (Enjoying the Flavors Here)

1. सिविक सेंटर चौपाटी

2. सदर चौपाटी।

3. अहिंसा चौक कचनार स्थित मिनी चौपाटी।

4. नर्मदा रोड पर लगी मोबाइल फूड वैन।

5. उपनगरीय क्षेत्र रांझी बाजार में लगे फूड कॉर्नर।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story