×

Mumbai Bhuleswar Market: ब्राइडल कलेक्शन की करनी है खरीदारी, मुंबई का ये मार्केट है बिलकुल बेस्ट

Mumbai Bhuleswar Market: शादियों का सीजन चल रहा है और अगर आप खरीदारी करना चाहते हैं तो मुंबई के एक मार्केट में जा सकती हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 18 Feb 2024 8:33 AM GMT
Mumbai Bhuleswar Market
X

Mumbai Bhuleswar Market (Photos - Social Media)

Mumbai Bhuleswar Market : यदि आप शादी की खरीदारी करना चाहते हैं। साथ ही ये सोच रहे हैं कि ये आपकी जेब पर भारी न पड़े तो आज हम आपको मुंबई के भुलेश्वर में बीएमसी बाजार के बारे में बताते हैं। आपको यहां अवश्य जाना चाहिए। बाजार में थोक दुकानें हैं जो आर्टिफिशियल ज्वेलरी अकल्पनीय कीमतों पर बेचती हैं। एक बार जब आप बीएमसी बाजार से बाहर निकलते हैं, तो आपको बहुत सारे आइटम्स देखने को मिल जाएंगे। अच्छी बात यह है कि यहां पर सिर्फ ₹20 की शुरुआत से आपको एक से बढ़कर एक आइटम मिल जाएंगे। चलिए जानते हैं कि आप यहां से क्या-क्या खरीद सकते हैं।

इमिटेशन ज्वेलरी

शानदार नकली हार, झुमके और यहां तक कि भारी सेट यह सारे आभूषण आपको यहां पर असली जैसे दिखने वाले हैं। आप कुछ भारी-भरकम जोधा अकबर शैली के कुंदन या मीनाकारी सेट से लेकर कुछ रूबी पन्ना के नकली सेट के डिजाइन यहां से खरीद सकते हैं। यहां आपको आर्टिफिशियल मंगलसूत्र जरूर खरीदना चाहिए।


शादी फंक्शन की ज्वेलरी

हल्दी, मेहंदी या गोद भराई के लिए आप यहां से फूलों की ज्वेलरी खरीद सकते हैं। झुमके, हार, सेट और बाल में लगाने के लिए कई सारी वैरायटी यहां पर अवेलेबल है। यहां पर आपको पारंपरिक गजरे जैसे हेयर ब्रोच भी मिल जाएंगे, जिन्हें किसी भी हेयर स्टाइल में शामिल करना बेहद आसान है।

Mumbai Bhuleswar Market


लटकन, लेस और बॉर्डर

यह बाज़ार विभिन्न प्रकार के लटकन, बॉर्डर, लेस और कई सारी लेटेस्ट डिजाइन मिल जाएगी। यहां पर आपको गोल्डन और सिल्वर बॉर्डर, रंगीन लटकन और थ्रेडवर्क लटकन सब कुछ मिल जाएगा।

Mumbai Bhuleswar Market


बैंगल्स

अगर आप पारंपरिक दिखने वाली सोने की चूड़ियां, धागे की चिड़ियां, लटकन और प्यारे पोम पोम्स के साथ कड़े खरीदना चाहते हैं तो यहां जा सके हैं। थोक दुकानों से लेकर सड़क किनारे विक्रेताओं तक इस बाज़ार में आपके सामने चूड़ियों के ढेर सारे ऑप्शन मिल जाएंगे। यहां की हर दुकान में आपको अलग वैरायटी देखने को मिलेगी।

Mumbai Bhuleswar Market


डिजाइनर लहंगा

जब आपको पॉकेट-फ्रेंडली कीमतों पर कुछ अद्भुत डिज़ाइन मिल सकते हैं, तो महंगे डिज़ाइनर लहंगे पर पैसा क्यों खर्च करें? यहां आपको कई स्टॉल मिल जाएंगे जो लहंगे, ब्लाउज के साथ-साथ दुपट्टे भी बेचते हैं। आप अपना खुद का लहंगा तैयार करने के लिए मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। अगर आप शनिवार को इस मार्केट में जाएंगे तो आपको 20 रुपए में ज्वेलरी की एक हजार से ज्यादा वैरायटी देखने को मिलेगी।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story