×

Mumbai Couples Friendly Places: मुंबई में हनीमून के लिए कपल फ्रेंडली जगह, यहां जाने सब कुछ

Mumbai Couples Friendly Places: मुंबई एक बहुत ही खूबसूरत शहर है जहां घूमने के लिए कई सारे स्थान मौजूद है। चलिए आज आपको बताते हैं कि कपल्स के लिए यहां पर कौन सी जगह है।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 5 April 2024 11:03 AM GMT
Couples Friendly Places In Mumbai
X

Couples Friendly Places In Mumbai (Photos - Social Media)

Mumbai Couples Friendly Places: माया नगरी मुंबई एक ऐसा शहर है जो हमेशा से ही लोगों को अपनी और आकर्षित करता हुआ आया है। कपल्स के लिए यह एक बेस्ट और रोमांटिक डेस्टिनेशन है जहां पर वह घूमने के लिए जा सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन इस भीड़ भरी जगह में आपको यह समझ नहीं आ रहा कि आपको कहां जाना चाहिए तो आज हम आपको कुछ रोमांटिक स्थान की जानकारी देते हैं। इन शानदार जगह पर आप अपने पार्टनर के साथ बैठकर क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं।

मरीन ड्राइव (Mumbai Marine Drive)

मरीन ड्राइव मुंबई की बहुत ही प्यारी और प्राइम लोकेशन है। जहां के खूबसूरत नजारे किसी का भी दिल जीत सकते हैं। मरीन ड्राइव पर शाम के समय में आपको ज्यादातर कपल्स नजर आएंगे। अपने पार्टनर के साथ बैठकर आप यहां घंटों गपशप कर सकते हैं। सूर्यास्त के समय यहां का नजारा देखने लायक होता है।

Marine Drive

गेटवे ऑफ इंडिया (Mumbai Getaway of India)

अगर आपके पार्टनर के साथ कोई एडवेंचर एक्टिविटी करनी है तो आप गेटवे ऑफ इंडिया पर जाकर बोट राइड कर सकते हैं। यहां की एक्टिविटी कपल्स को काफी पसंद आती है क्योंकि शांत समुद्र में बोट राइडिंग का मजा अलग ही होता है। यहां से सूर्यास्त भी काफी अच्छा नजर आता है।

Gateway of India

बैंडस्टैंड (Mumbai Bandstand)

यह बांद्रा में समुद्र किनारे मौजूद एक चट्टानी रास्ता है जो बहुत ही खूबसूरत है। इसे हैंगआउट स्पॉट और जॉगर्स पार्क के नाम से पहचाना जाता है। अगर आप छुट्टियां बिताना चाहते हैं तो यहां की चट्टानों पर बैठकर समुद्र के नजारों का आनंद ले सकते हैं। सूर्यास्त देखने के लिए यहां हर शाम लोगों की भीड़ लग जाती है।

Bandstand

एलिफेंटा गुफाएं (Mumbai Elephanta Caves)

अगर आपको इतिहास देखने में दिलचस्पी है तो आपको 60000 वर्ग फुट में फैली हुई एलिफेंटा की गुफाएं जरूर देखना चाहिए। गेटवे ऑफ़ इंडिया की जो बोट राइट होती है उसके जरिए भी यहां आसानी से पहुंचा जा सकता है। यह भारत के विश्व धरोहर में शामिल है जिसे देखकर आपका दिल बाग-बाग हो जाएगा। यहां पर ट्रैकिंग जैसी एक्टिविटीज का आनंद भी लिया जा सकता है।

Elephanta Caves

एस्सेल वर्ल्ड (Mumbai EsselWorld)

अगर आपके पार्टनर के साथ किसी ऐसी जगह जाना है, जहां पर आप ढेर सारी मौज मस्ती कर सके तो यह जगह बिल्कुल बेस्ट है। यह मुंबई का मशहूर मनोरंजन पार्क है जहां पर आप कई सारी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं। यहां क्रेजी कप, कैटरपिलर, हुला लूप, रियो ग्रांडे ट्रेन, शॉट एंड ड्रॉप और सीनियर टेलीकॉमबैट, ब्रैट ज़ोन, वेटलॉनिक, एडवेंचर अमाज़ोनिया और व्हाट-ए-कोस्टर जैसी कई मजेदार राइड्स पार्टनर के साथ इंजॉय की जा सकती है।

EsselWorld

रेनफॉरेस्ट रेस्टोरेंट एंड बार (Mumbai Rainforest Resto Bar)

अगर आपको अपने पार्टनर को डेट पर ले जाना है तो यह जगह बिल्कुल बेस्ट होगी। यह मुंबई के बेस्ट रेस्टोरेंट में से एक है जिसका इंटीरियर और खाना बहुत ही अच्छा है। इस रेस्टोरेंट के अंदर पेड़ लगे हुए हैं जहां बैठकर खाना खाने पर आपको बिल्कुल जंगल वाली फीलिंग आने वाली है। यहां की जगमगाती लाइट आपका दिल जीत लेगी।

Rainforest Resto Bar

बेव्यू कैफे (Mumbai Bay View Cafe)

अगर आप कैंडल लाइट डिनर प्लान कर रहे हैं तो यह बिल्कुल परफेक्ट प्लेस साबित होगा। यह बहुत ही रोमांटिक जगह है जहां आप कपल्स को लंच और डिनर करते हुए देख सकते हैं। यहां आप अंदर बैठने के साथ टेरेस पर बैठने की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। आसपास के समुद्री नजारे आपके इस टाइम को शानदार बना देंगे।

Bay view Cafe


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story