Mumbai Famous Pav Bhaji: मुंबई में लें स्वादिष्ट ब्लैक पाव भाजी का आनंद, यहां मिलेगी पाव भाजी की 13 वैरायटी

Mumbai Famous Black Pav Bhaji Shop: पाव भाजी अब तक आप सभी ने मार्केट में या अपने घर में जरूर खाई होगी। चलिए आज हम आपको मुंबई में मिलने वाले ब्लैक पाव भाजी के बारे में बताते हैं।।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 6 Sep 2024 6:56 PM GMT
Mumbai Famous Black Pav Bhaji
X

Mumbai Famous Black Pav Bhaji (Photos - Social Media) 

Mumbai Famous Black Pav Bhaji : मायानगर मुंबई अपनी चकाचौंध भरी लाइफस्टाइल के अलावा खाने पीने के लिए भी पहचानी जाती है। जिस तरह से दिल्ली में एक से बढ़कर एक व्यंजन मिलते हैं उसे तरह से मुंबई में भी आपको बहुत कुछ मिल जाएगा। यहां मिलने वाला वडा पाव और पाव भाजी हर किसी को बहुत पसंद आती है। आपको बता दें कि मुंबई में खाना बनाने के लिए अलग स्टेप्स फॉलो किए जाते हैं। यहां पर आप ब्लैक पाव भाजी खाने का आनंद भी ले सकते हैं। चलिए आज हम आपको इसी के बारे में बताते हैं।

मुंबई में यहाँ खाएं ब्लैक पाव भाजी (Eat Black Pav Bhaji Here in Mumbai)

यह सुनकर आपको अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन बोरीवली के मां अंजनी पाव भाजी केंद्र में नॉर्मल पाव भाजी जहां लाल या पीले रंग की होती है तो मुंबई की अनोखी पाव भाजी का रंग काला होता है। देखने में यह जितनी अलग है खाने में उतनी ही स्वादिष्ट है। इसे हांडी पाव भाजी के नाम से भी पहचाना जाता है।


कितनी है ब्लैक पाव भाजी की कीमत (What is the price of Black Pav Bhaji?)

इस लाजवाब पाव भाजी की एक प्लेट ₹200 में मिलती है। जिन लोगों को पाव भाजी खाना पसंद है उनके लिए यह बेस्ट है। जो अलग-अलग चीज ट्राई करना पसंद करते हैं उनके लिए यहां पर 13 प्रकार की पाव भाजी मिल जाएगी। ब्लैक पाव भाजी के अलावा यहां ग्रीन पाव भाजी भी मिलती है। न सिर्फ आम लोगों को बल्कि भारत की मशहूर गायिका फाल्गुनी पाठक को भी इस जगह की पाव भाजी बहुत पसंद है।

Mumbai Famous Black Pav Bhaji


कैसे बनती है ब्लैक पाव भाजी (How To Make Black Pav Bhaji)

ब्लैक पाव भाजी खास जड़ी-बूटियों और मसालों का मिश्रण है जो इसे बहुत मसालेदार और स्वादिष्ट बनाता है। यह तीन स्तरों पर तीखापन में आता है, हल्का मसालेदार, मध्यम मसालेदार और अत्यधिक मसालेदार। अत्यधिक मसालेदार ब्लैक पाव भाजी है । इसके अलावा, बटर खिचिया पापड़ भी आज़माएँ जो बहुत स्वादिष्ट होता है, कुरकुरे पापड़ पर मक्खन , लाल मिर्च पाउडर और धनिया पत्ती डाली जाती है ।

पता : मां अंजनी पाव भाजी सेंटर, दुकान 1, हरिदास नगर, अवंती बिल्डिंग, बोरीवली पश्चिम, मुंबई

फोन : +919833133190, +919920218777

दो के लिए लागत : ₹300

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story