Mumbai to Goa Flights: मुंबई से गोवा फ्लाइट से करें ट्रैवल, यहां देखें डिटेल्स

Mumbai to Goa Flight Details : मुंबई और गोवा दोनों ही भारत के प्रसिद्ध स्थान है। यह जगह घूमने फिरने के लिए काफी ज्यादा फेमस है। चलिए आज इन दोनों शहरों के बीच चलने वाली फ्लाइट्स के बारे में जानते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 28 July 2024 12:25 PM GMT
Mumbai to Goa Flight Details
X

Mumbai to Goa Flight Details (Photos - Social Media)

Mumbai to Goa Flight Details : मुंबई भारत की आर्थिक राजधानी है, जिसे हम माया नगरी के नाम से पहचानते हैं। यह शहर अपनी भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल और चकाचौंध भरी जिंदगी के लिए पहचाना जाता है। यहां पर घूमने के लिए और देखने के लिए कई सारे स्थान मौजूद है। यहां पर बॉलीवुड इंडस्ट्री भी है और जब आप घूमने निकलेंगे तो सड़कों पर आपको सितारों का दीदार भी हो सकेगा। दूसरी तरफ गोवा एक प्रसिद्ध टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर पहचाना जाता है। यहां दूर-दूर तक पहले समुद्र और बीच आपका दिल जीत लेंगे। जिन लोगों को प्रकृति से प्रेम है या वह एडवेंचर के शौकीन है वह गोवा जरूर पहुंचते हैं। युवाओं के बीच ये जगह काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। चलिए आज हम आपको मुंबई से गोवा की फ्लाइट की जानकारी देते हैं।

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport Details in Hindi)

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। यह एक नागरिक हवाई अड्डा है। यहां कस्टम्स विभाग उपस्थित हाँ है। इसका रनवे पेव्ड है। इसकी प्रणाली यांत्रिक हाँ है। इसकी उड़ान पट्टी की लंबाई 11400 फी. है। घरेलू उड़ानों के लिए सांताक्रूज़ में टर्मिनल 1 और अंतरराष्ट्रीय और घरेलू दोनों उड़ानों के लिए सहार में टर्मिनल 2 है। छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय विमानक्षेत्र सांता क्रूज़, मुंबई में स्थित है। इसका ICAO कोड है VABB और IATA कोड है BOM। अडानी एंटरप्राइजेज मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित सात हवाई अड्डों का स्वामित्व और संचालन करता है, जिसका उसने 2021 में अधिग्रहण किया था। इसने 2019 में सरकार के पहले निजीकरण अभियान के तहत छह हवाई अड्डों को जीता थाI

Mumbai to Goa Flight Details


गोवा एयरपोर्ट (Goa Airport Details in Hindi)

भारत के गोवा राज्य की राजधानी पणजी में सेवा देने वाला एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। इसे भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) द्वारा INS हंसा नामक भारतीय नौसेना के नौसैनिक एयरबेस में एक सिविल एन्क्लेव के रूप में संचालित किया जाता है । हवाई अड्डा दक्षिण गोवा जिले के डाबोलिम में स्थित है , जो निकटतम शहर वास्को डी गामा से 4 किमी (2.5 मील) , मडगांव से 23 किमी (14 मील) और राज्य की राजधानी पणजी से लगभग 30 किमी (19 मील) दूर है ।

मुंबई से गोवा तक लिए एयरलाइंस (Mumbai To Goa Airlines Details)

मुंबई से गोवा तक की फ़्लाइट खोज रहे हैं? यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है! सुविधा के लिए और समय बचाने के लिए, अपने गंतव्य के निकटतम हवाई अड्डे को चुनें। गोआ के लिए निकटतम हवाई अड्डा गोआ है और इसके लिए IATA कोड GOI है।

वर्तमान में, 6 एयरलाइनें दो गंतव्यों के बीच उड़ानें संचालित कर रही हैं और लगभग 39 उड़ानें मुंबई से गोआ तक हर सप्ताह उड़ान भरती हैं।

मुंबई से गोवा फ़्लाइट का किराया (Mumbai To Goa Flight Fare)

मुंबई से गोवा उड़ानों के लिए न्यूनतम हवाई किराया 2244 होगा, जो मार्ग, बुकिंग समय और उपलब्धता के आधार पर 9266 तक जा सकता है।

यह अनुशंसा की जाती है कि आप मुंबई गोआ राउंड-ट्रिप बुक करें, क्योंकि यह हमेशा अधिक किफायती साबित होता है।

Mumbai to Goa Flight Details


मुंबई से गोवा फ्लाइट्स की डिटेल्स (Mumbai to Goa Flight Details)

मुंबई से गोवा तक की पहली फ़्लाइट में सवार होने के लिए, इंडिगो चुनें, जो 04:50 पर प्रस्थान करती है, इस रूट की अंतिम फ़्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस है, जो 22:35

एलाइंस एयर की फ्लाइट 6:55 पर मुंबई से निकलती है और 8:20 पर गोवा पहुंचा देती है यह फ्लाइट शाम की है।

एयर इंडिया की फ्लाइट शाम 6:25 पर मुंबई से निकलती है और 7:35 पर गोवा पहुंचा देती है।

एयर इंडिया की फ्लाइट 5:10 पर मुंबई से निकलती है और 6:20 पर गोवा पहुंचती है।

इंडिगो की फ्लाइट 5:20 पर मुंबई से है जो 6:25 पर गोवा पहुंचती है।

इंडिगो की एक और फ्लाइट शाम 7:10 पर है जो 8:15 पर पहुंचती है।

विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट 6:55 पर मुंबई से उड़ान भरती है और 8:10 पर गोवा पहुंचती है।

Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story