×

Munnar Famous Resort: मुन्नार के खूबसूरत नजारों का लुत्फ इस साइट से भी उठाए, ऐसे बुक करें रिजॉर्ट

Munnar Famous Resort: केरल घूमने जा रहे है लेकिन अभी भी डिसाइड नहीं किया कि कहा रहना है तो ये जगह आपके लिए बेस्ट हो सकता है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 27 May 2024 12:21 PM GMT
Munnar Beautiful Resort
X

Munnar Beautiful Famous Resort (Pic Credit-Social Media)

Munnar Famous Resort Details: भारत में पर्यटक के लिए जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, सिक्किम हमेशा से लिस्ट में टॉप पर रहे है। लेकिन आजकल लोग केरल घूमना भी खूब पसंद कर रहे हैं। केरल में मुन्नार बहुत ही खुबसूरत है। जहां आपको प्रकृति के नजदीक होने का एहसास बहुत ही सुकून देने वाला हो सकता है। यहां, समय धीरे-धीरे चलता है, धीरे-धीरे हर गुजरते घंटे में आकाश को एक अलग रंग में रंग देता है। जिससे आप प्रकृति, में पेड़ पौधे, आसमान, समुद्र तट और वाटरफॉल का एक खुबसूरत रंगत अपने आखों में बसाते हैं। लेकिन यदि आप मुन्नार जा रहे है तो रूके कहा कि आपको ये सब देखने को मिल पाए? तो इसके लिए ये आर्टिकल बहुत ही खास है,आपको बस इन चयनित कुछ रिजॉर्ट में से एक को बुक करके स्टे करना हैं। जिसके बाद आप मुन्नार को खूबसूरती को अपने आखों में समेट सकते है।

मुन्नार के खुबसूरत रिजॉर्ट(Munnar Beautiful Resort)

हेवनवैलीज़ कॉटेज, (Heavenlyvalleys Cottage, )

स्थान: कन्नन देवन हिल्स, मंकुलम रोड, मुन्नार

गेस्ट: 12 सदस्य

किराया: 9500/- प्रति रात्रि

सुंदर समकालीन 3 बेडरूम कॉटेज नदी के किनारे 5 एकड़ भूमि के बीच में स्थित है। चाय और इलायची के बागानों के बीच मुन्नार शहर से केवल 45 मिनट की ड्राइव पर है। आश्चर्यजनक दृश्यों और आरामदायक माहौल के साथ एक अद्वितीय स्थान पर पर्यावरण-अनुकूल विलासिता आपको यहां मिलता है। हेवनवैलीज़ में आपका रहना प्रकृति की ओर लौटने जैसा है, यहां आपको कई तरह की सुविधाएं मिलती है:

अनुरोध पर घर का बना भोजन और पेय पदार्थ

अनुरोध पर चिकित्सीय मालिश, मध्यस्थता और योग प्रशिक्षण।

कैम्प फ़ायर

तम्बू सुविधा

स्वयं खाना पकाना

प्राकृतिक स्विमिंग पूल

ऑफ रोड ड्राइव

यह कॉटेज 5 एकड़ भूमि में स्थित है, आप पूरी भूमि का भ्रमण कर सकते हैं जहां फलों के पेड़, विभिन्न प्रकार के पक्षी आदि हैं। आप आउटडोर गेम्स के लिए किचन, यार्ड ग्राउंड, छत का उपयोग कर सकते हैं।



हिलक्रेस्ट हेवन(Hillcrest Haven)

स्थान: मूलकड़ा, पल्लीवासल, मुन्नार, केरल

किराया: 8500/-प्रति रात्रि

कुछ स्थान आपको किसी दूसरे लोक में ले जाते हैं; हिलक्रेस्ट हेवन एक ऐसा ही रत्न है। हलचल से एक आरामदायक विश्राम, जहां समय रुकता है, आपको इसके आकर्षण के बीच आराम करने देता है। हिलक्रेस्ट हेवन उन लोगों के लिए एक शांत अभयारण्य प्रदान करता है जो राहत की तलाश में हैं। चाहे वे पढ़ने में शामिल हों, आराम करें, या बस आलस्य की विलासिता को अपनाएं। अधिकतम 4+1 मेहमानों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया, यह शहरी जीवन की अराजकता से राहत चाहने वालों के लिए एक आदर्श स्थान है। आपके पसंदीदा शो देखने के लिए 2 हाई बैक विंग कुर्सियों वाला एक छोटा कमरा जहां नेटफ्लिक्स का एक्सेस भी मुफ़्त है।



इल्ली विला, एम3होम्स फार्महाउस(Illy Villa, M3Homes Farmhouse)

लोकेशन: मुंडनट्टू फार्म, कुंचितन्नी, केरल वीपी7, 52 मुन्नार केरल

रेंट: 5850/- प्रति रात्रि

इल्ली विला, एम3 होम्स फार्म हाउस एक विशाल कॉटेज है जो मुंडनट्टू फार्म के अंदर स्थित है, जो एक जैविक रूप से बनाए रखा गया मसाला फार्म है। यह ऊंचे पेड़ों की छाया में है, और कॉफी, कोको, काली मिर्च, इलायची, इमली और अन्य फलों के पेड़ों से घिरा हुआ है। यह संपत्ति कुंचिथन्नी टाउनशिप के पास स्थित है जो मुथिरप्पुझा नदी के तट पर है और मुन्नार केंद्र से केवल 14 किलोमीटर दूर है। इल्लीविला एक बांस से ढकी झोपड़ी है जो मसाले के खेत में स्थित है, जिसमें सुरम्य पहाड़ों से घिरे ऊंचे पेड़ हैं। सुबह पक्षियों की मधुर ध्वनि के साथ उठें और पूर्वी पहाड़ियों पर उगते सूरज का आनंद लें। अपने फेफड़ों को खेतों से होकर आने वाली सुगंधित ताजी हवा से भरें।



द मडहाउस मरयूर द्वारा एडोब 2(The Madhouse by Maryur Adobe 2)

लोकेशन: चैनल मेडु, बिल्डिंग नंबर 383, अनक्कलपेट्टी, मरयूर, मरयूर, मुन्नार, केरल

किराया: 9000/- प्रति रात्रि

एक विचित्र पहाड़ी के ऊपर स्थित, मडहाउस सहयाद्रि के शानदार परिदृश्यों से घिरा हुआ है, जो मरयूर की घाटी का एक महाकाव्य चित्रमाला पेश करता है। क़ीमती चंदन वन और चिन्नार वन्यजीव अभयारण्य के करीब है। यहां, समय धीरे-धीरे चलता है, धीरे-धीरे हर गुजरते घंटे में आकाश को एक अलग रंग में रंग देता है। पर्यावरण-अनुकूल निर्मित कॉटेज और ट्रीहाउस नंगे पाँव विलासिता को दर्शाते हैं, जो आपको धरती से जुड़े रहने के साथ-साथ स्वर्ग के करीब रहने में भी मदद करते हैं। मडहाउस मरयूर में 4 मड हाउस और एक ट्रीहाउस है। यहां पर 14 वयस्कों की मेजबानी कर सकते हैं। यहां आपको दो प्राइवेट कॉटेज बुक करने की अनुमति मिल सकती है जिसमें अधिकतम 6 वयस्क रह सकते हैं। कॉटेज में एक साझा लॉन है और बाकी मेहमानों से दूर इसका अपना निजी क्षेत्र है। लॉन में एक आरामदायक गज़ेबो है जहाँ आप खेल खेल सकते हैं, चाय पी सकते हैं या शाम को आराम कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि इनके यहां पर रसोईघर और भोजन क्षेत्र सामान्य स्थान हैं जहां सभी मेहमान आ सकते हैं।



एरुमादम - मरयूर, मुन्नार में ट्रीहाउस(Erumadam – Treehouse in Marayoor, Munnar)

लोकेशन: चैनलमेडु, अनकलपेट्टी, ऑफ, मुन्नार - उडुमलपेट रोड, मरयूर, केरल

किराया: 14280/- प्रति रात्रि

एक विचित्र पहाड़ी के ऊपर स्थित, ट्रीहाउस सहयाद्रि के शानदार परिदृश्यों से घिरा हुआ है, जो मरयूर की घाटी का एक महाकाव्य चित्रमाला पेश करता है। मुन्नार से 33 किलोमीटर दूर स्थित, यह वह उत्तम छुट्टी है जिसका आप इंतजार कर रहे थे। पर्यावरण के अनुकूल निर्मित पेड़ और मिट्टी के कॉटेज नंगे पांव विलासिता को दर्शाते हैं, जो आपको धरती से जुड़े रहने के साथ-साथ स्वर्ग के करीब रहने में भी मदद करते हैं। द ट्रीहाउस द मडहाउस मरयूर का नवीनतम प्रोजेक्ट है। एक जीवित पेड़ के ऊपर बना यह घर पूरी तरह से टिकाऊ है और इसमें स्थानीय रूप से प्राप्त लकड़ी, नारियल के पत्ते, मिट्टी और अन्य सामग्रियों का उपयोग किया जाता है।



Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story