×

Mysterious House: उत्तराखंड का रहस्यमयी घर, जहां एक ही घर में 20 दिनों से हर रोज लग रही आग, दहशत में परिवार

Haldwani Mysterious House: इस घर में हर रोज बार बार आग लगने की घटना सामने आ रही है। जिसके कारण इस घर में रह रहें परिवार और उनके पड़ोसी दहशत में हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 1 Dec 2022 12:53 AM GMT
Mysterious house in Haldwani
X

Mysterious House (Image: Social Media)

Mysterious House in Haldwani: उत्तराखंड के हल्द्वानी में एक रहस्यमयी घर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस घर में हर रोज बार बार आग लगने की घटना सामने आ रही है। जिसके कारण इस घर में रह रहें परिवार और उनके पड़ोसी दहशत में हैं। बार बार लग रहे इस आग का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। जिसके बाद अब कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत हल्द्वानी के उस रहस्यमयी घर में पहुंचकर जायजा लिया। वहीं इस घर में रहने वाला परिवार पिछले 1 महीने से दहशत के साए में जी रहा है।

दरअसल मामला हल्द्वानी शहर के तल्ला गोरखपुर (Talla Gorakhpur) का है, यहां रहने वाले उमेश पांडे (Umesh Pandey) के मकान में इन दिनों रहस्यमयी ढंग से आग (Fire) लग रही है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। घर के बिजली कनेक्शन काटने के बावजूद भी घर में जगह-जगह पर बार-बार आग लग रही है। जिसके कारण पूरा डर के साए में जी रहा है और रातभर पूरा परिवार सो नहीं पा रहा है।

8 नवंबर से लग रही आग

वहीं विद्युत विभाग और जिला प्रशासन इस रहस्यमयी आग की जांच पड़ताल में लग गया है। दरअसल पीड़ित परिवार का कहना है कि 8 नवंबर को ग्रहण और भूकंप के बाद उनके बिजली के बोर्ड में अचानक ही आग लग गई, जिसके बाद आनन-फानन में परिवार के सदस्यों ने विद्युत विभाग को बुलाकर घर का कनेक्शन कटवा दिया, लेकिन कनेक्शन कटने के बाद भी घर में जगह-जगह लगे प्लास्टिक के बिजली के बोर्ड और तार फिर से अचानक ही जलने लगे।

बिजली कनेक्शन काटने के बाद भी लगी आग

बता दें परिवार के सदस्यों का कहना है कि पिछले 20 दिनों से घर में जगह-जगह आग लग रही है। लोहे की अलमारी और बेड के अंदर रखे कपड़ों तक में और बेड के गद्दों में भी आग लग गई है। पिछले 20 दिनों में घर में आग लगने की 20 से ज्यादा बार यह घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन आग लगने की वजह अभी तक समझ में नहीं आई है। वहीं परिवार का कहना है कि बुधवार को घर के बाहर रखे कूलर में अचानक आग लग गई, जबकि कूलर में बिजली का कनेक्शन भी नहीं था। इस आग की घटना से भयभीत परिवार ने घर का पूरा सामान ही घर से बाहर निकालकर खुले में रख दिया है और उसकी चौकीदारी कर रहे हैं। वहीं इस घर के मालिक के बेटे कमल पांडे का कहना है कि आग लगने के बाद उससे निकलने वाले धुएं से अजीब सी बदबू आती है। इस पूरे मामले को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह का कहना है कि घर में किन परिस्थितियों में आग लग रही है, इसकी जांच की जा रही है।

घर का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर दीपक रावत

जब कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को इस बारे में पता चला तो वह खुद घर का निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने घटना की पूरी जानकारी ली और परिवार से बात की।


इस दौरान दीपक रावत ने कहा कि फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम को उनके द्वारा निर्देशित किया गया है कि घर में आग लगने के कारणों को तलाशा जाए। अगर फिर भी कारणों का पता नहीं चल पाया तो इसका कुछ और उपाय निकाला जाएगा।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story