×

Adventure Park in Nainital: नैनीताल के इस पार्क में जमकर करें एडवेंचर एक्टिविटीज

Adventure Park in Nainital: नैनीताल भारत का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है और चलिए आज हम आपको यहां के एडवेंचर पार्क के बारे में बताते हैं।

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 1 April 2024 12:58 PM GMT
Adventure Park in Nainital
X

Adventure Park in Nainital (Photos - Social Media) 

Adventure Park in Nainital : उत्तराखंड भारत की एक बहुत ही खूबसूरत जगह है जो अपनी सुंदर प्राकृतिक वादियों की वजह से पहचानी जाती है। उत्तराखंड में घूमने करने के लिए एक नहीं बल्कि कई सारे स्थान हैं, जहां पर पर्यटकों का आना-जाना लगा रहता है। यहां के दूर दूर तक फैले पहाड़, नदी, झरने, जंगल, और हसीन प्राकृतिक वादियां किसी का भी दिल जीत सकती हैं।

जो लोग एडवेंचर पसंद करते हैं उनके लिए भी नैनीताल किसी जन्नत से कम नहीं है। नैनीताल से 6 किलोमीटर की दूरी पर नैनीताल कालाढूंगी मार्ग पर एक शानदार एडवेंचर पार्क मौजूद है। जहां जमकर एडवेंचर का आनंद लिया जा सकता है। इस जगह पर एडवेंचर का आनंद लेने के साथ आप शानदार फूड आइटम्स का आनंद भी ले सकते हैं। यह पार्क 2 एकड़ में फैला हुआ है जहां आप कई सारी एक्टिविटीज का आनंद ले सकते हैं।

माउंटेन मैजिक एडवेंचर पार्क

नैनीताल आने वाले पर्यटकों को यह पार्क बहुत पसंद आता है। 200 मीटर लंबी जिप लाइन, गो कार्टिंग, स्काई साइक्लिंग और बच्चों के लिए कई तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स का आनंद लिया जा सकता है। यहां एक कैफे भी मौजूद है जहां पर इंडियन चाइनीज और कुमाऊंनी भोजन का आनंद भी लिया जा सकता है। यहां पर गो कार्टिंग का टिकट मात्र 400 रुपये और जिप लाइन का टिकट 350 रुपये रखा गया है।

पर्यटकों को है पसंद

नैनीताल आने वाले पर्यटक जाबिस एडवेंचर पार्क में आते हैं तो यहां के हसीन नजारे एडवेंचर एक्टिविटी और भोजन उनका दिल जीत लेता है। अगर आप भी नैनीताल की खूबसूरत वादियों के बीच एडवेंचर का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको इस मैजिक एडवेंचर पार्क में जरूर जाना चाहिए। इसके नाम की तरह यहां के मैजिक का एडवेंचर आपका दिल खुश कर देगा।


Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story